सर्दियों में धूप लेने झील से बाहर निकल रहे मगरमच्छ, देखने के लिए उमड़ी भीड़
Advertisement

सर्दियों में धूप लेने झील से बाहर निकल रहे मगरमच्छ, देखने के लिए उमड़ी भीड़

सर्दियों में धूप सेकने के लिए बड़ी तादाद में मगरमच्छ बाहर निकल आते हैं. जिन्हें देखने के लिए पर्यटकों की काफी भीड़ जमा हो जाती हैं.

धूप सेकने झील से बाहर निकले मगरमच्छ.

Alwar: अलवर (Alwar) जिले के सिलीसेढ़ लेक पैलेस में दूरदराज से पर्यटक (Tourist) घूमने के लिए आते हैं. अलवर जिले की यह झील देश विदेश में काफी प्रसिद्ध है. वही झील की उपरा के पास एक गड्ढे में लगभग 200 से 250 तक मगरमच्छ (Crocodiles) मौजूद हैं. सर्दियों में धूप सेकने के लिए बड़ी तादाद में मगरमच्छ बाहर निकल आते हैं. जिन्हें देखने के लिए पर्यटकों की काफी भीड़ जमा हो जाती हैं. आज जैसे ही धूप निकली तो करीबन 100 से 150 मगरमच्छ धूप सेकने के लिए बाहर निकल आए. जिन्हें देखने के लिए पर्यटकों की भीड़ जमा हो गई.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: देश में खुलेगा अनोखा विद्यालय, एक साथ 23 भाषाओं की मिलेगी शिक्षा  

वही पास के एक निजी होटल कर्मचारी ने बताया कि सर्दियों में धूप सेकने के लिए मगरमच्छ बाहर निकल आते हैं. जिन्हें देखने के लिए पर्यटक काफी दूरदराज से पहुंचते हैं. हालांकि कुछ असामाजिक तत्व इनको खतरा भी पहुंचाते हैं. लेकिन अभी तक इन मगरमच्छ ने किसी को खतरा नहीं पहुंचाया है. यहां पर काफी संख्या में किसानों की भैंस बकरियां घूमती है. लेकिन अभी तक किसी को क्षति नहीं पहुंचाई है. हालांकि कुछ असामाजिक तत्व इनको ही मारने की कोशिश करते हैं. वन विभाग के कर्मचारी आते हैं. लेकिन थोड़ी देर रुक कर वापस चले जाते हैं. ऐसे में अब 24 घंटे एक गार्ड को यहां रहने की जरूरत है. ताकि यह मगरमच्छ सुरक्षित रह सके.

Reporter: Jugal Gandhi

Trending news