जमवारामगढ़ में करोड़ों रुपए खर्च, फिर भी शोपीस बनी रोड लाइट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215692

जमवारामगढ़ में करोड़ों रुपए खर्च, फिर भी शोपीस बनी रोड लाइट

जयपुर दिल्ली नेशनल हाइवे, जयपुर आगरा नेशनल हाइवे व जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाइवे से जुड़े मनोहरपुर दौसा हाइवे पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी आमजन को सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है.

जमवारामगढ़ में करोड़ों रुपए खर्च

Jamwa Ramgarh: जयपुर दिल्ली नेशनल हाइवे, जयपुर आगरा नेशनल हाइवे व जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाइवे से जुड़े मनोहरपुर दौसा हाइवे पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी आमजन को सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है.

वहीं दूसरी ओर एनएचएआइ हाइवे से गुजरने वाले वाहनों से रोज लाखों रुपए की वसूली कर रहा है. सुविधाओं के अभाव में वाहन चालकों व ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. वाहन चालकों व ग्रामीणों ने बताया कि हाइवे पर एनएचएआइ द्वारा हाइवे निर्माण के दौरान आबादी क्षेत्र व हाइवे पुलिया पर वाहन चालकों व ग्रामीणों की सुविधा के लिए रोड़ लाइट लगाई गई थी, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी व लापरवाही के चलते कई जगह ये लाइट महज शोपीस बनी हुई है.

यह भी पढ़ें-पुनर्विवाह: थाने के अंदर सजा टेंट, पुलिस कर्मी के साथ दुल्हन कर रही थी बारात का इंतजार

जिसके चलते वाहन चालाकों व ग्रामीणों को रात के समय हादसे का अंदेशा बना रहता है. रोड लाइट बंद रहने के मामले में एनएचएआइ के अधिकारी व हाइवे निर्माण कम्पनी के जिम्मेदार अलग-अलग तर्क देकर पल्ला झाड़ रहे हैं. गठवाड़ी व बहलोड़ में लगी रोड़ लाइट में तीन साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी सिंगलफेज कनेक्शन नहीं हुआ.

वहीं कई जगह लाइट खराब होने से आधी संख्या में जलती है. ग्रामीणों व वाहन चालकों ने बंद पड़ी लाइटों को शीघ्र चालू करवाने की मांग की है. मामले को लेकर सड़क निर्माण कंपनी एचजी इंफ्रा के रूट प्रभारी नाथूसिंह ने बताया कि रोड़ लाइट में कनेक्शन के लिए उच्च अधिकारियों के पास फाइल भिजवा रखी है. जल्द कनेक्शन करवा दिया जाएगा. वहीं सरपंच गठवाड़ी बाबुलाल मीणा का कहना है कि पिछले तीन साल से हाइवे पर लगी रोड़ लाइट सिंगलफेज कनेक्शन के अभाव में शोपीस बनी हुई है. जिसके चलते हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। इन्हे चालू करने के लिए कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया है.

Reporter- Amit Yadav

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news