CRPF Recruitment 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल के 9212 पदों पर भर्तियां,यहां देखिए डिटेल्स
Advertisement

CRPF Recruitment 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल के 9212 पदों पर भर्तियां,यहां देखिए डिटेल्स

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में कांस्टेबल बनने की यदि आप सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. आपको बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. भर्ती से संबंधित अपडेट देखने के लिए पढ़िए पूरी खबर.

 

फाइल फोटो

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ के साथ अधिकांश युवा करिअर बनाने की चाह रखते हैं,यदि आपके पास भी ऐसी चाह है तो आपके लिए सुनैहरा मौका है. क्योंकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल पदों पर शानदार वैकेंट पोस्ट निकली है.ये भर्ती  (Technical & Tradesmen) टेकनिकल और ट्रेडमैन के लिए निकली है.

मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ में वैकेंट पोस्ट के लिए 27 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.खास बात यह है कि आवेदन करने की आखिरी तारिख 25 अप्रैल है.लेटेस्ट अपडेट्स चेक करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं.

सीआरपीएफ भर्ती इंपोर्टेंट डेट्स यहां देखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तिथि - 27-03-2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 25-04-2023

ऐसे होगा चयन
आपको बता दें कि सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के जरिए किया जाएगा.सबसे काम की बात ये है कि सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती परीक्षा एक जुलाई से 13 जुलाई 2023 तक आयोजित की जाएगी.एडमिट कार्ड 20 जून 2023 को जारी किए जाएंगे. अभ्यर्थियों के पास 25 जून तक एडमिट कार्ड डाउलोड करने का मौका रहेगा.

पदों का विवरण
सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा में कितने पद हैं, ये जानना भी जरूरी है, तो आपको बता दें कि सीआरपीएफ भर्ती  में कुल 9,212 रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. इनमें से 9,105 पद पुरुष और 107 पद महिला अभ्यर्थियों के हैं.वहीं, अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपए है

सीआरपीएफ भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
वेबसाइट crpf.gov.in पर जांए
Recruitment टैब पर जाएं
आवेदन फॉर्म भरें
सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें
 आवेदन का प्रिंटआउट लेकर रख लें

ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: यदि राजस्थान हाईकोर्ट का निर्णय नहीं आता तो क्या करते BSTC व B.ED लाखों छात्र, जानें कैसे मिलती रीट में एंट्री

 

Trending news