सीमा शुल्क विभाग जयपुर का बड़ा एक्शन, पकड़ा गया करोड़ों का गांजा
Advertisement

सीमा शुल्क विभाग जयपुर का बड़ा एक्शन, पकड़ा गया करोड़ों का गांजा

कस्टम विभाग ने अमेरिका भेजा जा रहा 1.50 करोड़ रुपये का गांजा पकड़ा है. 

जयपुर और अहमदाबाद से इसी मामले में 5 लोगों को  गिरफ्तार किया गया है

Jaipur: सीमा शुल्क विभाग की गांजा तस्करी (Smuggling) को लेकर राजस्थान (Rajasthan) और गुजरात में बड़ी कार्रवाई. विदेशों में गांजा तस्करी का कस्टम विभाग (Customs Department) ने भंडाफोड़ किया है. ब्रांडेड कपड़ों में छुपाकर गांजे की तस्करी हो रही थी. कस्टम विभाग ने अमेरिका भेजा जा रहा 1.50 करोड़ रुपये का गांजा पकड़ा है. विदेशी डाकघर के जरिए अमेरिका (America) भेजा जा रहा ब्रांडेड कपड़ों में गांजा विशेष इनपुट के जरिए पकड़ में आया है.

यह भी पढ़े- कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग का बड़ा एक्शन, Jaipur Airport पर पकड़ा गया लाखों का सोना

कस्टम अधिकारियों (Custom Officers) को शुरुआती जांच में 1 पार्सल से 715 ग्राम गांजा बरामद हुआ. बाद में विस्तृत जांच में 9 पैकेट में 9 किलो गांजा निकला. जयपुर और अहमदाबाद से इसी मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जयपुर से जतिन गोयल, हिंमांशु शर्मा, मुदित सिंह गिरफ्तार हुए है. अहमदाबाद से जतिन ग्रोवर और अनल पटेल गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेजा गया है.

यह भी पढ़े- राजेंद्र राठौड़ ने की शांति धारीवाल से गुजारिश, दुनिया से रुखसत होने से पहले कर देना शीश के दान की घोषणा

जयपुर टीम (Jaipur Team) का एक्शन कस्टम आयुक्त राहुल नांगरे (Custom Commissioner Rahul Nangre) की अगुवाई में हुआ. अपर आयुक्त महेंद्र सिंह (Mahendra Singh) और उपायुक्त संदीप कुमार पायल की टीम की बड़ी सफलता रही. कस्टम विभाग के अधिकारी आरोपियों के पूरे नेटवर्क तक पहुंचने की तैयारी में है.

Trending news