CWC की बैठक: भारत जोड़ो यात्रा-2 को लेकर पी चिदंबरम का बयान, मणिपुर हिंसा पर PM मोदी पर तंज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1875650

CWC की बैठक: भारत जोड़ो यात्रा-2 को लेकर पी चिदंबरम का बयान, मणिपुर हिंसा पर PM मोदी पर तंज

CWC की बैठक: भारत जोड़ो यात्रा-2 को लेकर पी चिदंबरम ने बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा उन्होंने मणिपुर हिंसा पर PM नरेंद्र मोदी पर तंज भी कसा है.

CWC की बैठक: भारत जोड़ो यात्रा-2 को लेकर पी चिदंबरम का बयान, मणिपुर हिंसा पर PM मोदी पर तंज

CWC Meeting: हैदराबाद में हो रही कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के पहले दिन  मुख्य रूप से तीन प्रस्ताव पारित किए गए है. इस देश के हालात पर अलावा पार्टी नेता चर्चा कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस सांसद पी. चिदंबरम और पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी में तीन प्रस्ताव पास हुए हैं. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन पर शोक प्रस्ताव है ये पहला प्रस्ताव बताया गया. वहीं दूसरा मणिपुर पर शोक प्रस्ताव बताया गया है. इसके अलावा तीसरा हिमाचल प्रदेश की आपदा पर शोक प्रस्ताव बताया गया है. साथ ही ये मांग की गई है कि हिमाचल प्रदेश की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर प्रदेश को अधिक सहायता दी जाए.

मसौदा प्रस्ताव पर सीडब्ल्यूसी का विचार-विमर्श 

चिदंबरम ने कहा कि एक मसौदा प्रस्ताव पर सीडब्ल्यूसी विचार-विमर्श कर रही है. उन्होंने कहा कि देश के हालात पर चर्चा की जा रही है. उन्होंने एक देश, एक चुनाव संविधान पर हमला बताय और कहा कि इसे स्वीकार नहीं करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों के कामकाज को बाधित कर राज्यों को राजस्व देने से मना किया गया है, या कम राजस्व कर दिया गया है. इस वजह से  राज्य सरकारों को उनकी जिम्मेदारियों के निर्वहन के रास्ते में अड़चने आ रही हैं.

 भारत जोड़ो यात्रा 2 शुरू होगी या नहीं

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सीडब्ल्यूसी के सदस्यों ने अपील की है कि पूर्व से पश्चिम तक भारत जोड़ो यात्रा 2 निकालनी चाहिए. यह मामला फिलहाल विचाराधीन बताया गया है. बता दें कि  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी. इस 136 दिन की यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने 4081 किलोमीटर की दूरी तय की. मणिपुर घटना को लेकर चिदंबरम ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी20 सम्मेलन में शामिल हुए लेकिन उनके पास मणिपुर जाने के लिए दो घंटे नहीं हैं.

 

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें

Trending news