RAS Mains Exam को स्थगित करवाने की मांग, अभ्यर्थियों ने दी ये चेतावनी
Advertisement

RAS Mains Exam को स्थगित करवाने की मांग, अभ्यर्थियों ने दी ये चेतावनी

25 और 26 फरवरी को आयोजित होने वाली आएएस मुख्य परीक्षा (RAS Mains Exam) को स्थगित करवाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन जारी है. 

धरने पर डटे हुए अभ्यर्थियों ने अब अपनी मांग पूरी नहीं होने पर आज से आमरण अनशन की चेतावनी दे दी है.

Jaipur: 25 और 26 फरवरी को आयोजित होने वाली आएएस मुख्य परीक्षा (RAS Mains Exam) को स्थगित करवाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन जारी है. पिछले करीब एक महीने से जहां हर जिला स्तर पर आंदोलन किए जा रहे हैं. वहीं, राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर पिछले एक महीने से अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर धरने पर डटे हैं. धरने पर डटे हुए अभ्यर्थियों ने अब अपनी मांग पूरी नहीं होने पर आज से आमरण अनशन की चेतावनी दे दी है.

यह भी पढ़ें: Weather forecasting: लोगों को सताने लगी तीखी धूप, सर्दी की हो गई टाटा बाय-बाय

गौरतलब है कि 958 पदों पर निकाली गई आरएएस प्री परीक्षा का परिणाम 19 नवम्बर को जारी किया गया था, लेकिन 24 नवम्बर को आरपीएससी की ओर से जारी नये सिलेबस में बदलाव होने के चलते परीक्षार्थियों ने मुख्य परीक्षा को 2 से 3 महीनों के लिए स्थगित करवाने की मांग तेज की है. पहले सभी जिला स्तर पर प्रदर्शन करने आरपीएससी और सरकार से मुख्य परीक्षा स्थगित करवाने की मांग की गई तो वहीं अब राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर पिछले एक सप्ताह से धरने पर बैठे हैं.

रात को धरने पर डटी महिला अभ्यर्थियों का कहना है कि "आरएएस मुख्य परीक्षा का सिलेबस बदलने के चलते परीक्षार्थियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई नहीं हो रही है. अगर साढ़े तीन लाख लोगों में 20 हजार अभ्यर्थियों ने प्री पास की है तो इसका मतलब है की वो सरकारी सेवा में जाने योग्य हैं. सरकार और आरपीएससी से महज 2 से 3 महीनों का समय मांगा जा रहा है, लेकिन समय नहीं दिया जा रहा है. जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा."

Trending news