सावन के दूसरे सोमवार को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, हर-हर महादेव के जयकारों के साथ भोलेनाथ का जलाभिषेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273935

सावन के दूसरे सोमवार को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, हर-हर महादेव के जयकारों के साथ भोलेनाथ का जलाभिषेक

भगवान भोलेनाथ की भक्ति और आराधना के श्रावण मास के दूसरे सोमवार को बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाके भगवान शिव की आराधना में सराबोर नजर आए. जगह जगह शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. भक्तगण अपने अपने तरीके से भोलेबाबा को प्रसन्न कर मनोवांछित फल की कामना करते नजर आए.

सावन के दूसरे सोमवार को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, हर-हर महादेव के जयकारों के साथ भोलेनाथ का जलाभिषेक

 

जयपुर: भगवान भोलेनाथ की भक्ति और आराधना के श्रावण मास के दूसरे सोमवार को बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाके भगवान शिव की आराधना में सराबोर नजर आए. जगह जगह शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. भक्तगण अपने अपने तरीके से भोलेबाबा को प्रसन्न कर मनोवांछित फल की कामना करते नजर आए. श्रावण के दूसरे सोमवार को कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में करीब दो दर्जन से भी अधिक कावड़ यात्राएं एक साथ पहुंची तो कस्बा पूरी तरह शिवमय हो गया.

जयपुर के गलता तीर्थ सहित विभिन्न पवित्र सरोवरों और जलाशयों से जल लेकर आए भगवा वस्त्र धारण किए कावड़िए जब गाजे बाजे और ढोल नगाड़े की मधुर स्वर लहरियां पर नाचते गाते और बाबा भोले नाथ के जयकारे लगाते हुए कस्बे के मुख्य मार्गो से गुजरे तो कस्बा छोटी काशी होने का अहसास दिलाने लगा. कावड़ यात्राओं में शिव की श्रद्धा के देश भक्ति का जज्बा भी नजर आया, जहां एक और कावड़िए बोल बम तड़ाक बम ओर हर हर महादेव के जयकारों के साथ भगवा ध्वज सहित विभिन्न धार्मिक ध्वज लेकर चल रहे थे. वहीं, भारत माता की जय और वन्देमातरम के जयघोष के साथ हाथों में तिरंगा झंडा थामे राष्ट्र प्रेम की अलख जगा रहे थे.

डीजे पर प्रतिबंध, शिव भक्तों का छलका दर्द

 जयपुर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में सरकार की ओर से मोबाइल डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाने से शिव भक्तों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई. हर हर महादेव के जयकारें लगाते शिव भक्ति की नजर जब मीडिया के कैमरा पर पड़ी तो अचानक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस सरकार और स्थानीय विधायक गंगादेवी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. हालांकि डीजे बजाने पर प्रतिबंध से शिव भक्त थोड़े मायूस नजर आए लेकिन उनके जोश और जज्बे में कही कोई कमी नहीं आई. बैंड बाजे और ढोल नगाड़े की मधुर स्वर लहरियां पर नाचते झूमते हर हर महादेव, बोल बम तड़ाक़ बम, जयकारे वीर बजरंगी हर हर महादेव के गगनचुंबी जयकारों से कावड़ियों ने कस्बे को शिव भक्ति के रंग से सराबोर कर दिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Reporter- Amit yadav

Trending news