रीट समेत सरकारी भर्तियों में धांधली के विरोध में अनशन शुरू, धरने पर कई युवा भी शामिल
Advertisement

रीट समेत सरकारी भर्तियों में धांधली के विरोध में अनशन शुरू, धरने पर कई युवा भी शामिल

रीट समेत सरकारी भर्तियों में हुई धांधली के खिलाफ सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट की नौकरी छोड़कर आवाज उठाने वाले शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने कल से अपने गांव जाखड़ों का बास में आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

रीट समेत सरकारी भर्तियों में धांधली के विरोध में अनशन शुरू

Jhunjhunu: रीट समेत सरकारी भर्तियों में हुई धांधली के खिलाफ सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट की नौकरी छोड़कर आवाज उठाने वाले शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने कल से अपने गांव जाखड़ों का बास में आमरण अनशन शुरू कर दिया है. उनके साथ धरने पर कई युवा भी शामिल हुए. 

वहीं सवाई माधोपुर से आई संजू भी अनशन पर बैठी है. बीती रात भी भयंकर सर्दी के बावजूद विकास जाखड़ और उनके साथियों ने अनशन स्थल पर ही रात बिताई. इस अवसर पर शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने कहा कि प्रदेश में सरकारी नौकरियों में धांधली व गड़बड़ी के लिए पूरा गिरोह काम कर रहा है. अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावत राजस्थान में चरि​तार्थ हो रही है. 

सरकार भर्तियों में धांधलियों से बच रही है, क्योंकि सरकार खुद इन गड़​बड़ियों में शामिल है. रीट (REET 2021), एसआई या ग्राम सेवक, लाइब्रेरियन समेत अन्य परीक्षाओं में धांधली की गई. इससे लाखों युवाओं को नुकसान हो रहा है जो दिन रात इनकी तैयारी करते हैं. उन्होंने कहा कि कहा कि युवाओं के साथ हो रहे अन्याय से आहत होकर ही वे अपने पद से इस्तीफा देकर युवाओं के हक की लड़ाई लड़ रहे है.

यह भी पढ़ें- Alwar: जूते की माला पहनाकर गांव में घुमाया, जानें क्या था मामला

उन्होंने कहा सरकारी भर्ती में हुई धांधली की जांच सीबीआई से कराने व इसकी रोकथाम के लिए एक कमेटी के गठन के लिए वे अनशन कर रहे है. सरकार के दमन से भी युवाओं के हक की आवाज दबने वाली नहीं है. प्रदेश के युवा इसमें जुड़ रहे है. उन्होंने कहा कि पुलिस दमन के मामले की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

सीकर से आए सुमित शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ समय में सरकारी भर्ती परीक्षाओं (Government Recruitment Exams) में जमकर धांधली हुई पेपर आउट हुए. इसका नुकसान मेहनती व ईमानदार युवाओं को हो रहा है. इससे युवाओं में आक्रोश है. मुकेश कुमार, सोनू लता मीणा सवाईमाधोपुर, योगेश जालौर समेत अनेक युवाओं ने सरकारी भर्ती में हो रही गड़बड़ी की निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश के युवा इस मामले में विकास जाखड़ की बातों से सहमत है. 

यह भी पढ़ें- Alwar Rape Case: VHP ने CBI को केस सौंपे जाने पर उठाए सवाल

धरने पर रूपसिंह, राजेश, अर्जुन, हरकेश आदि मौजूद थे. आपको बता दें कि भर्ती प्रक्रियाओं में स्थाई सुधार के लिए कमेटी का गठन करने, रीट, एसआई, जेईएन, लाइब्रेरियन भर्ती में हुई धांधली और पेपर लीक की सीबीआई से जांच कराने, नकल माफिया के खिलाफ सख्त कानून बनाने, भर्तियों में भ्रष्टाचार खत्म करने की मांग प्रमुख है.
Report- Sandeep Kedia

Trending news