Jaipur: जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन, 3 टीमों ने जीते दोहरे खिताब
Advertisement

Jaipur: जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन, 3 टीमों ने जीते दोहरे खिताब

जयपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तीसरे चरण के तहत जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का समापन. जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के समापन के बाद अब 10 से 13 अक्टूबर तक राज्य स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन सवाई मानसिंह मानसिंह स्टेडियम में किया जायेगा.

 जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन

Jaipur: जयपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तीसरे चरण के तहत जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का समापन हुआ. 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी 33 जिलों में जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जयपुर जिले की प्रतियोगिताओं का आयोजन राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में किया गया. प्रतियोगिताओं में गोविन्दगढ़, झोटवाड़ा और बस्सी ने जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोहरे खिताब जीते. गोविन्दगढ़ में वॉलीबॉल की पुरूष व महिला वर्ग की टीम चैम्पियन बनी. दूसरी तरफ झोटवाड़ा के पुरूष कबड्डी वर्ग और पुरूषों की शूटिंगबॉल (स्मैश) का खिताब जीता जबकि बस्सी ने महिला हॉकी और पुरूष टेनिसबॉल क्रिकेट में बाजी मारी.

जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के अंतिम दिन पुरूष वर्ग की कबड्डी प्रतियोगीता में झोटवाड़ा ने गोविन्दगढ़ को 42-34 से हराया, जबकि महिला वर्ग की कबड्डी का खिताब फागी ने बस्सी को 51-43 से हराकर जीता. पुरूष शूटिंगबॉल में झोटवाड़ा ने जालसू को 2-0 से हराकर खिताब जीता, तो गोविन्दगढ़ ने वॉलीबॉल में दोहरे खिताब जीते. पुरूषों में शाहपुरा को 3-0 से और महिला वर्ग में गोविन्दगढ़ ने जमवा रामगढ़ को 3-0 से हराकर अपनी श्रेष्ठता साबित की. बस्सी महिला हॉकी में गोविन्दगढ़ को 2-1 से हराकर चैम्पियन बनी, पुरूष हॉकी का खिताब जमवारामगढ़ ने कोटपूतली को 4-1 से हराकर जीता.

बस्सी पुरूष टेनिसबॉल क्रिकेट में भी सिरमोर बनी, फाइनल में बस्सी ने शाहपुरा को 8 विकेट से हराया. इससे पूर्व जालसू ने महिला टेनिसबॉल क्रिकेट का खिताब जोबनेर को 98 रन से हराकर जीता था, दूदू ने झोटवाड़ा को 10 अंको से हराकर पुरूष खो-खो का खिताब जीता, इससे पूर्व महिला वर्ग का खिताब दूदू ने झोटवाड़ा को 1 पारी और 18 अंकों से हराकर जीता था.

जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के समापन के बाद अब 10 से 13 अक्टूबर तक राज्य स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन सवाई मानसिंह मानसिंह स्टेडियम में किया जायेगा.

जयपुर जिला स्तर पर विजेता व उपविजेता टीमें इस प्रकार रही
कबड्डी पुरूष- झोटवाड़ा व गोविन्दगढ़
कबड्डी महिला- फागी व बस्सी

हॉकी पुरूष- जमारामगढ़ व कोटपूतली
हॉकी महिला- बस्सी व गोविन्दगढ़

खो-खो महिला- दूदू व झोटवाड़ा
शुटिंगबॉल पुरूष- झोटवाड़ा व जालसू

वॉलीबॉल स्मैश, पुरूष- गोविन्दगढ़ व शाहपुरा
वॉलीबॉल स्मैश, महिला- गोविन्दगढ़ व जमवारामगढ़

टेनिसबॉल क्रिकेट पुरूष- बस्सी ने शाहपुरा को 8 विकेट से हराया

Barmer : व्यापारी से लूट की कोशिश, भीड़ ने कर दी धुनाई, आरोपी बोले- हम तो आइसक्रीम खा रहे थे

Trending news