Diya Kumari Video: जयपुर के विधाधरनगर विस से दीया कुमारी को टिकट, भाजपा कार्यकर्ता बधाई देने सिविल लाइन पहुंचे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1907931

Diya Kumari Video: जयपुर के विधाधरनगर विस से दीया कुमारी को टिकट, भाजपा कार्यकर्ता बधाई देने सिविल लाइन पहुंचे

Diya Kumari Video: दीया कुमारी राजसमन्द से सांसद है और सवाईमाधोपुर की पूर्व विधायक दीया कुमारी को विद्याधर नगर सीट से प्रत्याशी बनाया है. प्रत्याशी बनने पर भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में दीया कुमारी को बधाई देने सिविल लाइन आवास पर पहुंचे. 

Diya Kumari Video: जयपुर के विधाधरनगर विस से दीया कुमारी को टिकट, भाजपा कार्यकर्ता बधाई देने सिविल लाइन पहुंचे

Diya Kumari Video, Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. भाजपा ने आज पहली प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने पर जयपुर के विधाधरनगर से सांसद दीया कुमारी को विधानसभा का प्रत्याशी बनाया गया. प्रत्याशी बनने पर भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में दीया कुमारी को बधाई देने सिविल लाइन आवास पर पहुंचे. दीया कुमारी ने विधाधरनगर से प्रत्याशी बनाने पर केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि जनता की मुद्दे को लेकर वोट मांगे जाएंगे.

दीया कुमारी - राजसमन्द से सांसद

बता दें कि दीया कुमारी राजसमन्द से सांसद है और सवाईमाधोपुर की पूर्व विधायक दीया कुमारी को विद्याधर नगर सीट से प्रत्याशी बनाया है. जयपुर शहर की इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. दीया कुमारी के लिए विद्याधर नगर आसान सीट मानी जा रही है. परिसीमन के बाद हुए तीनों चुनावों में यहां बीजेपी के नरपत सिंह राजवी चुनाव जीते हैं.

हालांकि राजसमंद से सांसद दीया कुमारी हवामहल सीट से चुनाव लड़ना चाह रही थी. शायद इसीलिए वो जयपुर में महिला मोर्चा के कई कार्यक्रमों में अपनी सक्रियता भी दिखा रही हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP Candidate List 2023: बीजेपी की 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, इन 7 सांसदों पर जताया भरोसा

विद्याधर नगर विधानसभा सीट राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. इस बार विद्याधर नगर विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है. 

विद्याधर नगर विधानसभा सीट राजस्थानके जयपुर जिले में आती है. 2018 में विद्याधर नगर सीट की रिपोर्ट देखें तो यहां कुल 42 प्रतिशत वोट पड़े.  2018 में भारतीय जनता पार्टी से नरपत सिंह राजवी ने आईएनसी के सीताराम अग्रवाल को 31 वोटों के मार्जिन से हराया था.
विद्याधर नगर विधानसभा सीट जयपुर के अंतर्गत आती है. इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं रामचरण बोहरा, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं. उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेसके ज्योदि खंडेलवाल को 430626 से हराया था.

 

Trending news