Viral Video: पिल्लों को बचाने के लिए कुत्तों ने किया "कोबरा" का शिकार, देखिए VIDEO
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1800418

Viral Video: पिल्लों को बचाने के लिए कुत्तों ने किया "कोबरा" का शिकार, देखिए VIDEO

Dog Snake Fight Video: इन दिनों इंस्टाग्राम पर सांप और कुत्तों की लड़ाई (Dog Snake Fight Video) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें पिल्लों को बचाने के लिए कुत्ते कोबरा का शिकार करते दिखाई दे रहे हैं.

 

Viral Video: पिल्लों को बचाने के लिए कुत्तों ने किया "कोबरा" का शिकार, देखिए VIDEO

Dog Snake Fight Video, Viral Video: इंसान हों या जानवर, आपने परिवार को बचाने के के लिए कोई किसी भी हद तक जा सकता है. इसको लेकर हमें इंसानों के कई उदाहरण देखने की मिल जाते हैं, लेकिन हम यहां जानवरों के बारे में बात करे रहे हैं. कुत्तों को दुनिया का सबसे वफादार पालतू जानवर कहा जाता है. वो अपने मालिक की रक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन जब उनके खुद के परिवार पर बात आ जाए, तो वो मौत की भी परवाह नहीं करते. इसी की बानगी देता एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायल हो रहा है. जिसमें कुछ कुत्ते मिलकर एक किंग कोबरा का शिकार (Dogs attack snake video) कर रहे हैं. 

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही वीडियो

इन दिनों इंस्टाग्राम (Instagram) पर  एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सांप (Dogs bite snake viral video) पर कई कुत्ते मिलकर हमला कर रहे हैं. सांप पिल्लों की तरफ बढ़ता है, जिसके बाद कुत्तों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा जाता है. कोबरा को पिल्लों की तरफ जाता देख कुत्ते और आक्रामक हो जाते है, और किंग कोबरा को चारों तरफ से नोचने लगते हैं. 

कोबरा को नोच-नोचकर मारा

आमतौर पर जानवरों को इस बात का अंदाजा होता है कि कौन सा पशु या जानवर उन्हें कितना नुकसान पहुंचा सकता है. इस मामले में कुत्ते अन्य जानवरों की तुलना में ज्यादा चतुर और समझदार माने जाते हैं. लेकिन यहां कुत्तों ने इस बात की बिल्कुल परवाह नहीं की, कि कोबरा के जहर से उनकी मौत भी हो सकती है. कुत्ते आपस में मिलकर कोबरा को नोचने लगते हैं. इस दौरान सांप भी अपने बचाव में उन पर वार करता है, लेकिन चारों ओर से घिरे होने की वजह से उसे बचने का कोई रास्ता नहीं दिखाई पड़ता.

सांप और कुत्ते की लड़ाई के वीडियो में आए लाखों व्यूज

इसी दौरान उनमें से एक कुत्ता ज्यादा तेजी और लगातार हमला करता रहता है. जिससे सांप पस्त हो जाता है. देखते ही देखते कोबरा प्रतिरोध करना बंद कर देता है, और कुत्ते उसका काम तमाम कर देते हैं. ये वीडियो इतना वायरल हो रहा है, कि कुछ ही दिनों में इसमें लाखों व्यूज आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें....

नसरुल्‍ला का दावा...अगर अंजू इंडिया से नहीं लौटी तो बनेगा पाकिस्तानी "तारा सिंह"

देखिए कुत्ते और कोबरा की लड़ाई का वीडियो...

 
 
 
 

 
 

Trending news