राज्यसभा के लिए डॉ. सुभाष चंद्रा होंगे राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी, नामांकन किया दाखिल
Advertisement

राज्यसभा के लिए डॉ. सुभाष चंद्रा होंगे राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी, नामांकन किया दाखिल

Rajya Sabha Election 2022 के लिए राजस्थान ( Rajasthan ) से डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने नामांकन किया है. Dr Subhash chandra को बीजेपी ने भी समर्थन दिया है.

राज्यसभा के लिए डॉ. सुभाष चंद्रा होंगे राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी, नामांकन किया दाखिल

Jaipur: राज्यसभा के लिए डॉ. सुभाष चंद्रा राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी हैं. मंगलवार सुबह राज्यसभा सांसद डॉ.सुभाष चंद्रा मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे. प्रथम पूज्य के दरबार में हाजिरी लगाई और भगवान श्रीगणेश का आशीर्वाद लिया. इसके बाद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन दाखिल किया. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी विधानसभा पहुंची. इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी विधानसभा पहुंचे. BJP प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी ने भी नामांकन भरा. इस दौरान वसुंधरा राजे, सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ समेत तमाम वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद रहे.

विधानसभा की ना पक्ष लॉबी में सुभाष चंद्रा ने BJP नेताओं से मुलाकात की है. सुभाष चंद्रा हरियाणा से निर्दलीय राज्यसभा सांसद हैं, अब उनका कार्यकाल अगस्त में पूरा हो रहा है.

मैं आपके बीच का ही हूं- सुभाष चंद्रा

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने कहा कि मैं आपके बीच का ही हूं. मैं राजस्थान के फतेहपुर का ही रहने वाला हूं. मैंने निर्दलीय विधायकों से पूछकर ही नामांकन किया है. कई विधायक मेरे संपर्क में है. डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने अन्य विधायकों से भी समर्थन की अपील की.

नामांकन के दौरान बीजेपी एकजुटता का संदेश दिया. वसुंधरा राजे, सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ घनश्याम तिवाड़ी के प्रस्तावक बने. सोमवार को घनश्याम तिवाड़ी ने वसुंधरा राजे से उनके आवास पर मुलाकात की. राजे ने उन्हें जीत की अग्रिम बधाई दी. तिवाड़ी ने सतीश पूनिया से भी मुलाकात की. 

आपको बता दें कि देश में 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर इस वक्त चुनाव हो रहे है . जिसमें राजस्थान की 4 सीटों पर चुनाव है. इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 31 जून ही थी. 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी. जो उम्मीदवार अपना नाम वापिस लेना चाहते है वो 3 जून तक नाम वापिस ले सकते है. 10 जून को मतदान होगा. 10 जून को सुबह 9 बजे से लेकर 4 बजे तक मतदान होगा. इसके बाद 10 जून को ही 5 बजे से मतगणना शुरु होगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे

ये भी पढ़ें- 

जानें कैसे होता है राज्य सभा का चुनाव, एक सीट जीतने के लिए होती है इतने वोटों की जरूरत

राजस्थान में कांग्रेस ने उतारे बाहरी प्रत्याशी, सत्ताधारी खेमा भी परेशान

Trending news