MI VS PBKS Dream11 Prediction, Best Team: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच जंग आज, IPL में ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम-11
Advertisement

MI VS PBKS Dream11 Prediction, Best Team: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच जंग आज, IPL में ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम-11

MI VS PBKS Dream11 Predictions, Best Team: IPL में शनिवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबता पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथा होगा. इस मैच को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. ऐसे में क्या आपने भी बनाई है इस तरह की सटीक ड्रीम इलेवन टीम.

 

MI VS PBKS Dream11 Prediction, Best Team: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच जंग आज, IPL में ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम-11

MI VS PBKS IPL 2023 Match 26 Probable XIs: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शनिवार (22 अप्रैल) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankheda Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (Indian Premier League 2023 ) के 31वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की मेजबानी की है. किंग्स ने MI के खिलाफ अपने पिछले पांच आउटिंग में से तीन जीते हैं. MI इस सीजन में अब तक पांच में से तीन खेल जीते हैं और अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं. वे तीन मैच जीतकर तीन-मैच जीत रहे हैं और अपने पिछले आउटिंग में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) को हराकर इस मैच में आ रहे हैं.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 192 रन बनाए. कैमरन ग्रीन ने बल्ले का प्रमोशन किया और आईपीएल में अपना पहला हाफ-सेंचुरी बनाया. जवाब में, सनराइजर्स ने 19.5 ओवर में 178 रन बनाए और उनके सभी खिलाड़ी आउट हो गए. ग्रीन ने चार ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया और मैच के खिलाड़ी का खिताब जीता.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी शुरुआत दो जीतों के साथ शुरू की थी, लेकिन दरम्यान में उलझ गए. वे अब तक छह मैचों में से तीन जीत हासिल कर सके हैं और प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers BangaloreV) के खिलाफ अपने अंतिम मुकाबले में, किंग्स को 175 रन के लक्ष्य का पीछा करना नहीं आया और उन्हें सिर्फ 18.2 ओवर में 150 रन पर आउट कर दिया गया.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

रोहित शर्मा (सी), Rohit Sharma (C)
एसए यादव, Suryakumar Yadav
टिम डेविड, Tim David
तिलक वर्मा, Tilak Varma
हर्ष पटेल, Harshal Patel
कैमरन ग्रीन, Cameron Green
पियुष चावला, Piyush Chawla
निर्वाण वढेरा, Nirvan Vadera
आर्जुन तेंडुलकर, Arjun Tendulkar
ईशान किशन (विकेटकीपर), Ishan Kishan (WK)
जेएचवाई रिचर्डसन, Jhye Richardson

बेंच: टी स्टब्स, अरशद खान, के कार्तिकेया, रमनदीप सिंह, एस संदीप वॉरियर, विष्णु विनोद, देवाल्ड ब्रेविस, रघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, राइली मेरेडिथ, एसजेड मुलानी, डेनियल जांसेन, आकाश मंदवाल, जे ए रिचर्डसन

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

शाहरुख खान - Shahrukh Khan
हरप्रीत सिंह - Harpreet Singh
एसएम कुरेन (सी) - SM Curran (C)
ए टेडे - A Tye
एमडब्ल्यू शॉर्ट - MW Short
एलएस लिविंगस्टोन - LS Livingstone
जमीनी मानवेंद्र शर्मा (विकेटकीपर) - J Manvinder Sharma (Wk)
रवि दीप सिंह चहल - Ravi Deep Singh Chahal
हरप्रीत ब्रार - Harpreet Brar
नेथन एलिस - Nathan Ellis
अर्शदीप सिंह - Arshdeep Singh

बेंच: शिखर धवन, पी सिमरन सिंह, बी राजपक्षा, सिकंदर राजा, आर धवन, मोहित राठी, शिवम सिंह, राजनगढ़ बावा, बलटेज सिंह, केए रबाड़ा, विद्वत कवेरप्पा, गुरनूर 

पिच रिपोर्ट (pitch report)

इस मैच में पिच बल्लेबाजों को बेहतर सपोर्ट प्रदान करने की संभावना है. पिछले पांच T20 मैचों में औसत पहली पारी का स्कोर 164 रन रहा है. यह एक ऊंचे स्कोरिंग का मैच हो सकता है. पिछले पांच मैचों में जितने टीम ने चेसिंग किया वह सभी जीती हैं, इसलिए, टॉस जीतने वाली टीम बॉलिंग का फैसला लेने के लिए तैयार हो सकती है.

कप्तान- (captain)

कैमरन ग्रीन (cameron green) MI | ALL

उन्होंने पिछले मैच में अपना पहला आईपीएल हाफ-सेंचुरी बनाई और उसी मैच में प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड जीता. ग्रीन इस सीजन में पांच आउटिंग्स में 99 रन बनाकर 154.68 के स्ट्राइक रेट पर खेल चुके हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) MI | BAT

वह पिछले कुछ मैचों में फाइन फॉर्म में रहे हैं. इस सीजन में उन्होंने पांच मैचों में 135 रन बनाकर 27 की औसत पर खेल चुके हैं और स्ट्राइक रेट 136.36 है.

तिलक वर्मा (Tilak Verma) MI | BAT

वह MI के लिए अगले रन स्कोरर हैं. तिलक ने पांच मैचों में 214 रन बनाकर 53.5 की औसत पर खेले हैं .इसमें एक हाफ सेंचुरी भी शामिल है.

शीर्ष (Top)

लियम लिविंगस्टोन (liam livingstone) PBKS | ऑल-राउंडर

लिविंगस्टोन ने इस सीजन के अपने पहले आउटिंग में सिर्फ दो रन बनाए थे. वह एक ओवर भी गेंद बॉल कर चुके थे लेकिन उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया था. लिविंगस्टोन पिछले सीजन में बल्लेबाजी में राज किया था और उन्हें इस मैच में वही तेजी दिखाने की उम्मीद है.

ईशान किशन (Ishaan Kishan) MI | विकेटकीपर-बल्लेबाज

विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने पिछले कुछ मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. इन पांच मैचों में उन्होंने 169 रन बनाए हैं और उनकी औसत 33.8 और स्ट्राइक रेट 145.68 है.

सैम करन (Sam Karan) PBKS | ऑल-राउंडर

वह शिखर धवन के अनुपस्थिति में पिछले दो मैचों में Kings की कप्तानी कर रहे हैं. करन ने अब तक छह पारियों में 87 रन बनाए हैं, औसत 21.75 और स्ट्राइक रेट 117.56 के साथ. गेंदबाजी में, करन ने पांच विकेट भी लिए हैं.

बजट (Budget)

पियूष चावला (Piyush Chawla) MI | ऑलराउंडर

34 वर्षीय स्पिनर MI के लिए इस मौसम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने पांच मैचों में सात विकेट लिए हैं, जिसमें उनका औसत 20.42, अर्थव्यवस्था 7.15 और स्ट्राइक रेट 17.1 है.

टिम डेविड (Tim David) MI | बैट्समैन

वह MI के लिए अंतिम ओवर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह इस मौसम में पांच मैचों में कुल 88 रन बनाकर औसत 29.33 और स्ट्राइक रेट 137.5 से खेल रहे हैं.

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) PBKS | गेंदबाज

वह IPL में 50 विकेट लेने से बस एक विकेट दूर हैं. अर्शदीप के पास इस मौसम में सबसे ज्यादा विकेट हैं और उन्होंने छह मैचों में नौ विकेट लिए हैं, जिसमें उनका औसत 19.44 है.

ये भी पढ़ें...

ये है अक्षय तृतीया की पूजन विधि और खरीदारी का शुभ मुहूर्त, इन उपायों से आएगी खुशहाली

Trending news