कोविड में माता-पिता खो चुके 7000 बच्चों को सूखा राशन किट, स्कूल बैग दिए गए
Advertisement

कोविड में माता-पिता खो चुके 7000 बच्चों को सूखा राशन किट, स्कूल बैग दिए गए

इसके लिए राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग और अक्षय पात्र फाउंडेशन संयुक्त रूप से अभियान का आगाज किया गया.

कोविड में माता-पिता खो चुके 7000 बच्चों को सूखा राशन किट, स्कूल बैग दिए गए

Jaipur: कोरोना महामारी के दौरान अपने माता-पिता को खोने वाले करीब 7000 बच्चों को सूखा राशन किट और स्कूल बैग वितरित किए जाएंगे. इसके लिए राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग और अक्षय पात्र फाउंडेशन संयुक्त रूप से अभियान चलाएगा. बाल आयोग कार्यालय में सोमवार को इस अभियान की शुरुआत की गई. 

बाल आयोग में आयोजित कार्यक्रम में आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कोविड प्रभावित बच्चों से मुलाकात की और उन्हें सूखा राशन किट वितरित किए. वहीं, राज्य सरकार की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सभी बच्चों को एक जगह एकत्रित नहीं किया जा सका, इसलिए सांकेतिक रूप से अभियान की शुरूआत की गई. बाल आयोग अध्यक्ष के निर्देशानुसार राशन किट बच्चों को उनके घरों तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया.

इस मौके पर संगीता बेनीवाल ने राशन किट के ट्रक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस दौरान संगीता बेनीवाल ने कहा कि अक्षय पात्र फाउंडेशन और आयोग की ओर से प्रदेशभर में कोविड में अनाथ हुए बच्चों या माता-पिता में से एक परिजन को खो चुके 7000 बच्चों को सूखा राशनकिट और स्कूल बैग वितरित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: प्रदेश की दूसरी महिला CS उषा शर्मा ने पदभार ग्रहण करते ही कही ये बात

बाल आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा कि कोविड हम सभी के लिए एक चुनौती बनकर आया और कई घरों को सूना कर गया. बेनीवाल ने कहा कि सबसे मुश्किल समय उन बच्चों के लिए है जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया. इसलिए हम सभी का कर्तव्य है कि हम इन बच्चों को हर संभव मदद पहुंचाए. इस दौरान बेनीवाल ने बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया. वहीं, बच्चों ने भी बढ़चढ़ कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

Trending news