राजस्थान में एक्शन मोड में ED, घोटालेबाजों की संपत्ति पर लगा रहा कानूनी ताला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1098022

राजस्थान में एक्शन मोड में ED, घोटालेबाजों की संपत्ति पर लगा रहा कानूनी ताला

प्रवर्तन निदेशालय की जयपुर ब्रांच पुराने मामलों की चालु वित्त वर्ष में अंजाम तक पहुंचाने के लक्ष्य पर काम कर रही हैं, यही वजह है कि ऐसे में मामलों से जुड़ी प्रापट्री के अटैचमेंट में तेजी आ रही है.

फाइल फोटो

Jaipur: प्रवर्तन निदेशालय की जयपुर ब्रांच पुराने मामलों की चालु वित्त वर्ष में अंजाम तक पहुंचाने के लक्ष्य पर काम कर रही हैं, यही वजह है कि ऐसे में मामलों से जुड़ी प्रापट्री के अटैचमेंट में तेजी आ रही है. ईडी ने अब सिंडीकेंट बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी सीए भरत बम्ब, शंकर लाल खंडेलवाल सहित अन्य आरोपियों की संपत्ति अटैच की है. ईडी ने इस मामले में नया अटैचमेंट 56 करोड़ 81 लाख की संपत्ति का किया है. प्रदेश में स्थिति आरोपियों की कृषि भूमि, प्लॉट, दूकानें, ऑफिस अटैच किए गए हैं.

PMLA एक्ट के तहत आरोपियों की संपत्ति अटैच की गई हैं. कुल 81 आरोपियों पर 1267 करोड़ 79 लाख रुपए के लोन घोटाले का आरोप हैं.

यह भी पढ़ें: जब ढोला ने मारू के लिए भिजवाया Musical Love Message...और कहलवाया I Still Love You

अब तक 537 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी इस मामले में अटैच कर चुका है. मामले की जांच में ईडी को करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति की जानकारी हाथ लगी है. विभिन्न कपंनियों, कर्मचारियों, परिजनों और पिछड़ी जाति के लोगों के नाम पर अरबों रुपए की संपत्ति का लेनदेन ईडी की जांच में सामने आया है.

मुख्य आरोपी के अलावा उनकी पत्नी पूजा बम्ब, पिता शांति लाल बम्ब, साथी महेंद्र मेघवाल, वीनित जैन, प्रदीप निमावत, अनूप बरतरिया, हिमांशु वर्मा सहित बैंक के कई अफसर ईडी की जाचं के दायरे में हैं. करीब आधा दर्जन पुराने मामलों को ईडी अब अंतिम चरण में ले रहा है.

Trending news