ईद मिलादुन्नबी के त्योहार की जयपुर में धूम,घाटगेट इलाके से निकाला गया जुलूस-ए-मोहम्मदी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387402

ईद मिलादुन्नबी के त्योहार की जयपुर में धूम,घाटगेट इलाके से निकाला गया जुलूस-ए-मोहम्मदी

जुलूस में शामिल तमाम लोग अपने हाथों में धार्मिक झंडे के साथ-साथ भारतीय तिरंगा हाथों में लिए जुलूस में चले. 

ईद मिलादुन्नबी के त्योहार की जयपुर में धूम,घाटगेट इलाके से निकाला गया जुलूस-ए-मोहम्मदी

Jaipur: इस्लामिक कैलेंडर के तीसरे महीने की 12 तारीख को ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार आज धूमधाम के साथ मनाया गया. इस मौके पर जयपुर में जुलूस ए मोहम्मदी भी निकाला गया. जुलूस जयपुर के घाटगेट इलाके से रवाना होकर चार दरवाजा, सुभाष चौक, जोरावर सिंह गेट होता हुआ कर्बला दरगाह पहुंचा. वहीं कर्बला दरगाह में विशेष फातिहा ख्वानी का भी आयोजन किया गया.

जुलूस में शामिल तमाम लोग अपने हाथों में धार्मिक झंडे के साथ-साथ भारतीय तिरंगा हाथों में लिए जुलूस में चले. इस जुलूस में शामिल होने के लिए हजारों की तादाद में युवा, महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे अलग-अलग इलाकों से चार दरवाजा पहुंचे. इस दौरान पुलिस के भी कड़े इंतजाम नजर आए. जुलूस के मद्देनजर बड़ी चौपड़ से कर्बला दरगाह जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से सील कर दिया गया. वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी अंजाम देते हुए नजर आए.

मुस्लिम धर्म गुरुओं का कहना था कि आज इसी दिन नबी अकरम सल्लल्लाहू अलेही वसल्लम दुनिया में तशरीफ लाए थे. जिनकी याद में यह बड़ा त्योहार धूमधाम के साथ मनाते हैं. उन्होंने कहा कि इस बड़े त्योहार को केवल मुस्लिम धर्म ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोगों भी शामिल होते है. इस मौके पर सुबह से ही धार्मिक कार्यक्रमों का भी लगातार आयोजन जारी है. जयपुर हेरिटेज नगर निगम के उपमहापौर असलम फारूकी ने कहा कि आज इस बड़े मौके पर सभी लोगों को मुबारकबाद करता हूं. ये त्योहार सभी को आपसी भाईचारे का पैगाम देता है.

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

Trending news