पंचायतीराज चुनाव से शेष रहे चार जिलों में अगले महीने हो सकते चुनाव, शुरू हुई तैयारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1024458

पंचायतीराज चुनाव से शेष रहे चार जिलों में अगले महीने हो सकते चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

अब रोक हटने के साथ ही मतदाता सूचियों (voter lists) को तैयार करने का काम आयोग की ओर से शुरू कर दिया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: पंचायतीराज चुनाव (Panchayt Chunav) से शेष रहे 4 जिलों में अगले महीने चुनाव हो सकते हैं. इन चार जिलों में चुनाव (Election) के साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में पंचायतीराज के चुनाव संपन्न हो जाएंगे. चुनाव से हाईकोर्ट (HighCourt) की रोक हटजाने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) चुनावी तैयारियों में जुट गया है. इसके लिए इस महीने या दिसंबर के पहले सप्ताह में आचार संहिता लग सकती है.

यह भी पढ़ें- डिफाल्टर्स किसानों की किस्मत खुली, गहलोत सरकार देगी फसली ऋण

श्रीगंगानगर (ShriGangaNagar News), करौली, कोटा और बारां जिले की 5 पंचायत समितियों की 5 ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन का मामला कोर्ट में चल रहा था. जिसके चलते चुनाव पर रोक लगी हुई थी. अब रोक हटने के साथ ही मतदाता सूचियों (voter lists) को तैयार करने का काम आयोग की ओर से शुरू कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) आयुक्त प्रेम सिंह मेहरा इसकी तैयारियों के लिए आज करौली दौरे पर हैं. जहां वह जिला और पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर बैठक भी लेंगे।

यह भी पढ़ें- चिकित्सा विभाग हुआ मुस्तैद, राजस्थान में अब मोबाइल सेल्फी से कंट्रोल होगा डेंगू का डंक

4 जिलों की 30 पंचायत समितियों में 106 जिला परिषद सदस्य और 568 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव होने हैं. इसमें 5 ग्राम पंचायतों को छोड़ दें तो बाकी सभी पंचायत समितियों में मतदाता सूचियां तैयार कर ली गई है. अब आयोग जल्द ही मतदाता सूचियों का प्रकाशन करेगा.

Trending news