Skin Care:रेखा की तरह चेहरे का ग्लो बढ़ाएगा लौकी Face Cleanup,10रु बनाएगा नेचुरल ब्यूटी
Advertisement

Skin Care:रेखा की तरह चेहरे का ग्लो बढ़ाएगा लौकी Face Cleanup,10रु बनाएगा नेचुरल ब्यूटी

Skin Care: आज 50 + की बॉलीवुड एक्ट्रेस सदाबहार रेखा जब भी किसी पार्टी या इवेंट में जाती हैं तो माहौल में चार चांद लग जाते हैं.ऐसे में आप भी पा सकते हैं रेखा जैसी ग्लोइंग स्किन वो भी सिर्फ 10 रूपए में. 

लौकी Face Cleanup

Skin Care: बॉलीवुड एक्ट्रेस सदाबहार रेखा की खूबसूरती के आगे सब कुछ फीका लगने लगता है. आज 50 + की रेखा जब भी किसी पार्टी या इवेंट में जाती हैं तो माहौल में चार चांद लग जाते हैं. ऐसे में आप भी पा सकते हैं रेखा जैसी ग्लोइंग स्किन वो भी सिर्फ 10 रूपए में. बताते हैं कैसे सर्दियों का मौसम शुरु हो चुका है बाजार में तरह तरह की सब्जियां भी नजर आने लगी हैं. ऐसे में आजकल आपको लौकी बहुत ज्यादा मात्रा में ठेलों पर नजर आने लगी होगी.  बस यही लौकी देगी आपको घर बैठे सैलून जैसा क्लीन अप वो भी आपके बजट में.  लौकी से सेहत को होने वालरे फायदों के बारे में तो आप सभी जानते हैं लेकिन इससे आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लग सकते हैं. 

आपको बता दें की लौकी में विटामिन-सी पाया जाता है जिससे स्किन का ग्लो बरकरार रहता हैं.  आज हम आपको बताएंगे इंस्टेंट ग्लो देने वाले लौकी क्लीनअप के बारे में जो देगा आपको नेचुरल ग्लो.

होममेड लौकी फेशियल टोनर

होम मेड लौकी फेशियल टोनर बनाने के लिए सबसे पहले एक कप लौकी का जूस लीजिये उसके बाद इसमें 3 बड़े चम्मच गुलाब जल मिला दीजिये और उसमे एक विटामिन e  का कैप्सूल मिला दीजिये. अब इसे एक स्प्रे बोतल में डालकर इससे फेस की टोनिंग के लिए इस्तेमाल करें.  

लौकी स्क्रब 

आपको बताते है एक लौकी आपका पूरा फेस क्लीनअप कैसे करती है.अब आपको ऐसी लौकी से अपने फेस को स्क्रब करना है.  इसके लिए आप लौकी के छिलकों से बने पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आपको चाहिये लौकी के छिलकों का पाउडर और दूध. इसके लिए सबसे  लौकी के छिलकों को सुखा लें और फिर पीस कर उसका पाउडर बना लें. उसके बाद इस पाउडर में दूध डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और अपने चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें. 

लौकी फेस पैक 

आमतौर पर यह क्लीनअप का यह आखरी स्टेप होता है जिसमे आपको चेरे पर लगाना है लौकी का फेस पैक. जिससे आपके ओपन पोर्स क्‍लोज हो जाएं। ऐसे बनाने के लिए आपको चाहिए एक कप लौकी का गुदा या पल्प, एक छोटी चम्मच मुल्तानी मिटटी या आप चाहे तो गेहूं के आते का भी प्रयोग कर सकते हैं और चाहिए एक चुटकी सौंदर्य से भरी हल्दी. अब एक बाउल में  सभी सामग्री को अच्छे से मिला लें और एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इस तैयार पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें. और आधे घंटे बाद चेहरा धो दें. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में बिना किसी साइड इफ्फेक्ट और कमिकल यूज के फेस पर नेचुरल ग्लो नजर आने लगेगा. ध्यान रहें इस लौकी क्लीनअप को इस्तेमाल करने से पहले स्किन पर पैच टेस्ट जरूर कर लें. 

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें - Weight Loss: हेल्दी वेट लॉस तो शरीर में नजर आएंगे ये बदलाव,बॉडी लगेगी DISHA PATNI जैसी
 

 

Trending news