Rajasthan: किसान आंदोलन का राजस्थान में पड़ा असर,यहां धारा 144 लागू,पंजाब-हरियाणा बॉर्डर सील
Advertisement

Rajasthan: किसान आंदोलन का राजस्थान में पड़ा असर,यहां धारा 144 लागू,पंजाब-हरियाणा बॉर्डर सील

Farmers Movement impact in Rajasthan: पंजाब और हरियाणा के किसान एक बार फिर से अपनी अधूरी मांगों को पूरा करने के लिए दिल्ली कूच की तैयारी में हैं. 13 परवरी को किसान दिल्ली पहुंचेंगे. इस आंदोलन का असर राजस्थान में भी पड़ रहा है. प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

फाइल फोटो.

Farmers Movement impact in Rajasthan: राजस्थान से सटे हरियाणा पंजाब बॉर्डर की सीमाओं को सील कर दिया गया है. वजह किसान आंदोलन है, बता दें कि 13 फरवरी को पंजाब और हरियाण के किसान एक बार फिर से दिल्ली कूच कर रहे हैं. जिस वजह से गंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस दौरान संबंधित रूट को लेकर प्रशासन ने नए निर्देश जारी किए हैं.

इस किसान आंदोलन का असर राजस्थान में भी साफ तौर पर देखा जा सकता है, यहां जानें वाले वाहनों के लिए अलग से यातायात रूट भी बनाया गया है. इस रूट से यात्रा करके पंजाब और हरियाणा राज्य में जरूरी कार्य होने पर ही लोग जा सकते हैं.अबतक की जानकारी के अनुसार इन राज्यों में जरूरी काम होने पर ही इंट्री दी जाएगी.

जानें क्यों कर रहे किसान फिर से आंदोलन?

बता दें कि किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर दिल्ली कूच का ऐलान किया है. जिसको लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर है. राजस्थान में बीजेपी सरकार भी आंदोलन को लेकर एक्टिव हो गई है.श्रीगंगानगर, हनुमानगढ और अनूपगढ़ जिला पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे पंजाब और हरियाणा की यात्रा करने से बचें. बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें वरना यात्रा को स्थगित रखें.

 बीकानेर से भारतमाला पर हिसार की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन पल्लू, न्योलखी, नोहर और भादरा होते हुए हिसार जा सकेंगे. हनुमानगढ़ से संगरिया की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा.

ये रूट करें फॉलो

हनुमानगढ़ एसपी डॉक्टर राजीव पचार यातायात रूट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है, ताकि किसी यात्री को कोई परेशानी न हो. इसलिए वाहनों के लिए अलग से यातायात रूट बनाया गया है, उन रास्तों पर आप यात्रा करके पंजाब और हरियाणा राज्य में जरूरी कार्य होने पर ही जा सकते हैं. बदा दें कि हनुमानगढ़ पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि बीकानेर से भारतमाला पर हरियाणा जाने वाले भारी वाहन पल्लू, भानीपुरा, सरदारशहर होते हुए चूरू से हरियाणा जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान की जयपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे PM मोदी? ऐसे तेज हुईं चर्चाएं...

 

 

 

 

Trending news