Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान की जयपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे PM मोदी? ऐसे तेज हुईं चर्चाएं...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2105730

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान की जयपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे PM मोदी? ऐसे तेज हुईं चर्चाएं...

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो रहा है. इन दिनों चर्चा है, कि पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान के जयपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

 

क्या राजस्थान की जयपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे PM मोदी.

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर देश में आए दिन नए समीकरण बन रहे हैं. राजनीतिक पार्टियां एक राज्य के जरिए दूसरे राज्य के वोटरों को साधने की जुगत में लगे हुए हैं. इस बीच राजस्थान की जयपुर लोकसभा सीट की खूब चर्चा हो रही है.

राजनीतिक गलियारों चर्चा है, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जयपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, अभी तक इस बात की पार्टी ने किसी तरह से पुष्टि नहीं की है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह के दावे किए जा रहे हैं, कि पीएम मोदी इस सीट से चुनाल लड़ सकते हैं.

कैसे मिली खबर को हवा

दरअसल, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रों के साथ जयपुर में एक रोड-शो किया था. जिसके बाद देशभर के राजनीतिक पंडितों का ध्यान अपनी ओर खींचा. पीएम मोदी का ये रोड-शो जिज्ञासा का विषय बन गया, कि जब PM मोदी वाराणसी से जीकर आते रहे हैं, तो फिर उन्होंने जयपुर में रोड-शो के लिए क्यों चुना. 

क्या है राजस्थान का समीकरण

राजस्थान में 25 लोकसभा सीटे हैं. पिछले साल राजस्थान में अपनी सरकार बनाने के बाद, अब बीजेपी राजस्थान में मिशन-25 को लेकर काम कर रही है. इतना ही नहीं, विधानसभा चुनाव में जीत के बाद, पीएम मोदी लगातार जयपुर में सक्रिय दिखे हैं. अब राजनीतिक गलियारों में ये सुगबुगाहट है, कि पीएम नरेंद्र मोदी अपनी लोकसभी सीट बदल सकते हैं.जबकि, भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस सीट के लिए सुनील कोठारी, एसएस अग्रवाल, अधिवक्ता अखिल शुक्ला और सांसद रामचरण बोहरा का नाम चल रहा है. वहीं, अगर कांग्रेस की बात करें, तो यहां से पूर्व मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास का नाम चर्चाओं में है.

हालांकि, राजनीतिक जानकारों का कहना है, कि पीएम मोदी वाराणसी को छोड़कर जयपुर से चुनाव लड़ेंगे, इसकी बहुत कम ही संभावना है. क्यों, कि वाराणसी की जनता से उन्हें खासा समर्थन मिलता रहा है. ऐसे में बे-वजह जयपुर से चुनाव लड़ने का फैसला नहीं करेंगे.

Trending news