जयपुर: कुर्बानी का पर्व ईद उल अजहा आज, ईदगाह में अदा की विशेष नमाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251517

जयपुर: कुर्बानी का पर्व ईद उल अजहा आज, ईदगाह में अदा की विशेष नमाज

बारिश में भीगते हुए नमाजियों ने खुदा की बारगाह में सर सजदे करते हुए, देश और प्रदेश में सुख समृद्धि,अमनचैन और खुशहाली की कामना की. 

सामूहिक तौर पर अदा की गयी विशेष नमाज

Jaipur: जयपुर में इस्लामिक साल के आखिरी महीने में ईद—उल—अजहा का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया. इस पर्व पर जयपुर के दिल्ली हाईवे स्थित ईदगाह पर ईद की विशेष नमाज सामूहिक तौर पर अदा की गई. इस दौरान अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष रफीक खान ने बताया कि कोरोना के 2 साल बाद सामूहिक नमाज पर जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद और दरगाहों में नमाज अदा की गई.
 
वहीं नमाज शुरू होने के साथ ही खुदा की रहमत बारिश के साथ आसमान से बरसी, बारिश में भीगते हुए नमाजियों ने खुदा की बारगाह में सर सजदे करते हुए, देश और प्रदेश में सुख समृद्धि,अमनचैन और खुशहाली की कामना की. इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. नमाज के दौरान उदयपुर में हुए हत्याकांड मामले को लेकर निंदा की गई. लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी.

ईद को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद रहा. वहीं शहर के मुख्य चौराहों पर भी पुलिस जाप्ता लगाया गया, ताकि शहर में तो सौहार्द और शांति व्यवस्था कायम रहें. ईद के पर्व पर ईदगाह पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रही, साथ ही ड्रोन से भी नजर बनाए रखी गयी.

Reporter - Damodar Raigar

यह भी पढे़ं- लड़की की खातिर कलयुगी बेटे ने मां को नहर में दिया धक्का, खुद कबूल की वारदात

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news