अब राजस्थान में कोरोना की मौत पक्की, इस स्ट्रेटजी से होगा खात्मा
Advertisement

अब राजस्थान में कोरोना की मौत पक्की, इस स्ट्रेटजी से होगा खात्मा

जयपुर (Jaipur News) में सोमवार को कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़कर 27 दर्ज किए गये. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान के लिए सोमवार का दिन अच्छा नहीं रहा. जयपुर (Jaipur News) में सोमवार को कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़कर 27 दर्ज किए गये. चिंता की बात ये है कि कल राज्य में दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी दर्ज की गई. राजसमंद और चुरू जिले में ये दोनों मौत दर्ज की गई है.

सोमवार तक राजस्थान में कोरोना एक्टिव केसेज की कुल संख्या 259 हो चुकी है. वहीं राजस्थान में कोरोना से निपटने के लिए 'फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी' (Five Fold Strategy) अपनाई जा रही है. ये फाइव फोल्ड रणनीति टेस्ट, ट्रैक, ट्रीटमेंट, वैक्सीनेशन और कोविड एप्रोप्रियेट है. जिन्हें लेकर चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने प्रदेश के सभी सीएमएचओ, पीएमओ व सम्बन्धित अधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर 'फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी' की कड़ाई से पालना कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: जयपुर में फिर मिले ओमिक्रॉन मरीज, कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 262

13 दिसम्बर तक राजस्थान के 7 करोड़ 43 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) किया जा चुका है. वहीं कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए राजस्थान में 540 में से 434 ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट्स शुरू हो चुके हैं. शेष 106 प्लांट्स को भी जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश जारी है. राज्य सरकार की मंशा है कि 1 हजार मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाए.

Trending news