जयपुर में फिर मिले ओमिक्रॉन मरीज, कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 262
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1046588

जयपुर में फिर मिले ओमिक्रॉन मरीज, कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 262

जयपुर में एक बार फिर चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट मिला है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान के जयपुर में एक बार फिर चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट मिला है. पिछले दिनों विदेश से लौटे कोरोना के चार संदिग्ध मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग जांच करवाई गई थी, उनमें ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट मिला है. चारों का पहले से उपचार चल रहा है. इससे पहले जयपुर में 9 ओमिक्रॉन (Omicron) पॉजिटिव मिल चुके हैं, जो अब निगेटिव हो चुके हैं.

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव केसों की रफ्तार पिछले चार दिनों से धीमी पड़ गई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 12 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 23 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया. चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के हिसाब से 12 दिसंबर तक राजस्थान में एक्टिव केसों की संख्या 262 पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather News: राजस्थान में जमकर सताने लगी कड़ाके की सर्दी, इन जिलों के लोग ज्यादा परेशान

रविवार को चार जिलों में पॉजिटिव (Corona Positive Cases) केस मिले हैं. इनमें जयपुर में 6, अलवर में 2, राजसमंद में 1, उदयपुर में 3 केस मिले. प्रदेश में अब तक 95 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस मिल चुके है. वहीं, 8956 लोगों की मौत हो चुकी है.

आंकड़ों के अनुसार अजमेर में 15, अलवर में 24, बाड़मेर में 8, भरतपुर में 3, बीकानेर में 22, दौसा में 1, डूंगरपुर में 5, गंगानगर में 2, हनुमानगढ़ में 12, जैसलमेर में 2, झुंझुनूं में 7, जोधपुर में 8, नागौर में 3, पाली में 2, राजसमंद में 1, सिरोही में 6, उदयपुर में 20 और जयपुर में सबसे ज्यादा 121 एक्टिव केस है.

Trending news