Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, नवंबर में दस्तक देगी सर्दी
topStories1rajasthan1415715

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, नवंबर में दस्तक देगी सर्दी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के विभिन्न जिलों के पारे में उतार-चढ़ाव जारी है. शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली. मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार इस सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा और सर्दी स्थिर रहेगी..

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, नवंबर में दस्तक देगी सर्दी

Jaipur: राजस्थान के मौसम में बदलाव का क्रम जारी है, यह बदलाव तापमान में भी दिख रहा है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बीते दिन तापमान में थोड़ा बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ोतरी की वजह से पूरे सप्ताह का मौसम शुष्क बना रहेगा. इसलिए राजस्थानियों को अलर्ट रहना होगा. ठंड बढ़ने की वजह से गर्म कपड़ों का सहारा लेना होगा. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फ बारी की वजह से ठंड और भी बढ़ेगी. ऐसे में पारा 10 डिग्री के नीचे भी जा सकता है.

शेखावाटी अंचल में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार
आपको बता दें कि चित्तौड़गढ़ में 14.4 और सीकर में 14.5 डिग्री सेल्शियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. इसी प्रकार सीकर के फतेहपुर में  15.6,  चूरू में 15.6 और अलवर में 15.4 डिग्री सेल्शियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, जबकि गुरुवार को हनुमानगढ़ जिले में न्यूनतम तापमान 10.1  डिग्री सेल्शियस  दर्ज किया गया था. राज्य के 20 जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे रहा. इस बार सीकर, चूरू, झुंझुनूं में सर्दी ज्यादा पड़ने के आसार है. सीकर में रातें सर्द रहेंगी. बता दें, पिछले साल भी शेखावाटी अंचल में सर्दी का सबसे ज्यादा असर रहा था. 

राजधानी जयपुर का भी बदला मौसम
प्रदेश में मौसम परिवर्तन का दौर जारी है. राजधानी जयपुर समेत लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. इसके चलते मौसमी बीमारियों का खतरा लगातार बढ़ रहा है. हालांकि अब भी दिन में गर्मी का अहसास शहरवासी कर रहे हैं. फिर रात में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार नवंबर तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. हालांकि मौसमव में बदलाव के चलते लोग सर्दी जुखाम जैसे रोगों से परेशान हो सकते हैं.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Trending news