Sologamy Marriage in India: खुद के लिए सिंदूर लगाने वाली क्षमा बिंदु हुईं बेघर, मकान मालिक ने दिया बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1242831

Sologamy Marriage in India: खुद के लिए सिंदूर लगाने वाली क्षमा बिंदु हुईं बेघर, मकान मालिक ने दिया बड़ा झटका

क्षमा बिंदु ने आखिरकार खुद से किया अपना वादा निभाया और शादी के खास कार्यक्रम में वैवाहिक बंधन में बंध गईं और शादी के दौरान हल्दी, मेहंदी की रस्मों के साथ हिंदू रीति-रिवाजों का पालन करते हुए खुद के साथ सात फेरे ली.

खुद के लिए सिंदूर लगाने वाली क्षमा बिंदु हुईं बेघर

Jaipur: गुजरात की रहने वाली क्षमा बिंदु ने कुछ दिनों पहले अपनी मांग भरी थी, साथ ही खुद को मंगलसूत्र पहनाया, सात फेरे लिए और हिंदू रीति-रिवाज से अपने-आप से शादी कर ली. क्षमा बिंदु 11 जून को खुद से शादी करने वाली थी, लेकिन विवाद से बचने के लिए उन्होंने तय तारीख से 2 दिन पहले यानि 9 जून को ही शादी कर ली. अब खबरें आ रही हैं कि क्षमा बिंदु को गुजरात के वडोदरा स्थित किराए के घर को खाली करना पड़ रहा है.

यह भी पढे़ं- मौत के बाद आपके पीपीएफ अकाउंट का क्या होगा ? कैसे आपके अपने कर सकते हैं क्लेम, जानें नियम

मकान मालिक ने खाली करवाया किराए का घर
आपको बता दें कि वडोदरा के सुभानपुरा इलाके में रहने वाली क्षमा बिंदु किराए के घर में रहती थी. उनके मकान मालिक ने उन्हें घर खाली करने को कह दिया और क्षमा को मजबूरन अपना घर छोड़ना पड़ा. क्षमा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मकान मालिक ने समाज के दबाव में आकर उनसे घर खाली करने को कहा है.

वडोदरा छोड़, कर रहीं दूसरी नौकरी की तलाश 
क्षमा बिंदू ने बताया कि उन्होंने वडोदरा शहर भी छोड़ दिया है और वह कहां रहेंगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने वापस आने का वादा किया. क्षमा ने यह भी कहा कि फिलहाल वह दूसरी नौकरी की तलाश में हैं. क्षमा बिंदु ने कहा कि वो अपने फैसले पर अडिग हैं और खुद से शादी करके वो बेहद खुश हैं.

खुद से शादी करने पर लोगों ने उठाए सवाल
आपको बता दें कि क्षमा बिंदु के लिए खुद से शादी करना आसान नहीं था. उन्हें यह भी अंदाजा था कि इस निर्णय के बाद उनकी जिंदगी भी आसान नहीं होगी और इसके बावजूद उन्होंने अपने दिल की सुनी. क्षमा जिस वेन्यू में शादी करना चाहती थी पर उसने उनका प्रोग्राम कैंसल कर दिया. पंडित ने भी इस तरह की शादी नहीं करवाने का निर्णय लिया. क्षमा ने कुछ दोस्तों के सामने अपने आप से शादी की.

क्षमा बिंदु के अपने से शादी के निर्णय पर वडोदरा की पूर्व डिप्टी मेयर, सुनीता शुक्ला ने मंदिर के ट्रस्टी को इस शादी को रोकने को कहा था. साथ ही शुक्ला ने क्षमा को मानसिक रूप से विक्षिप्त भी बता दिया. क्षमा की शादी को उन्होंने शास्त्रों के विरुद्ध बताया है और शहर के किसी मंदिर में शादी नहीं करने पर भारी विरोध के लिए तैयार रहने की चेतावनी भी दी थी. क्षमा ने अपने किराए के घर पर ही डेकोरेशन करके शादी की थी.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news