पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट अवनी का हुआ सम्मान, LIC ने चेक भेंट कर किया सम्मानित
Advertisement

पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट अवनी का हुआ सम्मान, LIC ने चेक भेंट कर किया सम्मानित

Jaipur News: सम्मान प्राप्त करने के बाद अवनी लेखरा (Avani Lekhara) ने बताया कि "एलआईसी परिवार की ओर से आज जो सम्मान मिला है, वो बहुत ही खुशी देने वाला है. 

अवनी लेखरा को एलआईसी की ओर से सवा करोड़ रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया.

Jaipur: पैरा ओलंपिक (Paralympic) में एक गोल्ड और एक कांस्य पदक जीतने वाली अवनी लेखरा (Avani Lekhara) का आज भारतीय जीवन बीमा निगम मंडल कार्यालय जयपुर प्रथम की ओर से सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

जीवन प्रकाश कार्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह में अवनी लेखरा को एलआईसी की ओर से सवा करोड़ रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया. एलआईसी वरिष्ठ मंडल प्रबंधक आपी जिलोवा ने अवनी लेखरा को चेक भेंट कर सम्मानित किया. कार्यक्रम में विपणन प्रबंधक एमएल वर्मा सहित एलआईसी के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- Rajasthan की बेटी अवनि लेखरा ने Tokyo में रचा इतिहास, CM समेत सभी ने दी बधाई

 

गौरतलब है कि पैरा ओलंपिक 2020 में अवनी लेखरा ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल (Gold Medal) और 50 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीतते हुए एक ही ओलंपिक में दो गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी तो वहीं 10 मीटर एयर राइफल में वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी की.

यह भी पढे़ं- Tokyo Paralympics में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी निशानेबाज Avani Lekhara

 

सम्मान प्राप्त करने के बाद अवनी लेखरा ने बताया कि "एलआईसी परिवार की ओर से आज जो सम्मान मिला है, वो बहुत ही खुशी देने वाला है. साथ ही एलआईसी की ओर से खिलाड़ियों और खेलों को बढ़ावा देने के लिए जो कार्य किए जाते हैं, वो काबिले तारीफ है. इसके साथ ही आज मैंने ओपी जिलोवा से वादा किया है कि अगले वर्ल्ड कप में भी गोल्ड मेडल जीतकर फिर से इस परिसर में आउंगी."

देश के लिए एक रोल मॉडल बन चुकी अवनी 
एलआईसी वरिष्ठ मंडल प्रबंधक ओपी जिलोवा ने बताया कि "2012 में इतना खतरनाक एक्सीडेंट होने के बाद भी अवनी ने हिम्मत नहीं हारी. अपने जीवन की सबसे दुखदायी यादों को पीछे छोड़ते हुए आज अवनी पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल बन चुकी हैं. अवनी ना सिर्फ गोल्ड मेडल जीता है साथ ही पैरा ओलंपिक में देश लिए एक ही पैरा ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली खिलाड़ी का खिताब भी हासिल किया. आज अवनी को एलआईसी परिवार की ओर से सम्मानित करते हुए बहुत खुशी हुई है."

 

Trending news