Gold Price Today: जून के अंतिम कारोबारी सप्ताह में सोने की कीमतों में उछाल, जानिए आज के भाव
Advertisement

Gold Price Today: जून के अंतिम कारोबारी सप्ताह में सोने की कीमतों में उछाल, जानिए आज के भाव

  जून महिने के अंतिम कारोबारी सप्ताह में सोना और चांदी दोनों की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. जिसके कारण निवेशकों का रूझान बाजार की ओर अभी भी कमजोर बना हुआ है.

Gold Price Today: जून के अंतिम कारोबारी सप्ताह में सोने की कीमतों में उछाल, जानिए आज के भाव

Jaipur:  जून महिने के अंतिम कारोबारी सप्ताह में सोना और चांदी दोनों की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. जिसके कारण निवेशकों का रूझान बाजार की ओर अभी भी कमजोर बना हुआ है. कारोबारी सप्ताह की शुरूआत से में मंदी दिखाने वाले सोने चांदी के घरेलू खरीददार फिलहाल नए निवेश करने से बच रहे है.

यह भी पढ़ें-  उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

जयपुर के सराफा बाजार में आज 200 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ सभी सेगमेंट में सोना उछाल पर रहा. अंतराष्ट्रीय बाजार के साथ एशिया के बाजारों में भी सुधार बना रहा. राजस्थान के सभी जिलों में आज सोना और चांदी कीमतों में तेजी के साथ बाजार खुला

अंतराष्ट्रीय बाजार में मांग न होने पर कमजोर होने और निवेशकों के कमजोर रूख के चलते लगातार दूसरे दिन चांदी कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, सोने की कीमतों में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ. जिसके कारण सभी सेगमेंट में सोने का भाव स्थिर रहा. इसके साथ ही बाद अगर  एशियाई बाजारों की जाए तो उसमें भी में भी सोना की कीमतों में कमी दर्ज की गई. 

जिसके कारण राजस्थान सहित देशभर के बाजारों में बुधवार को कीमती धातुओं में कमजोर रही.  चांदी कीमतों में  आज 700 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही. उदयपुर हत्याकांड के बाद आज घरेलू बाजार में खरीददारी में सुस्ती रही. धारा 144 और इंटरनेट बंदी के साथ तनाव के माहौल के चलते बाजार सूने रहे.जिसके कारण निवेशक और बड़े बॉयर्स भी नई खरीदी से दूर रहे.

वहीं, आज जयपुर सराफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. सोने की आज घरेलू मांग सामान्य रही. 24 कैरेट में सोना  52,300 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. 

वही, चांदी  की कीमतों में बुधवार को, 700 रुपए का मंदी देखी गई.  औद्योगिक और कारोबारी मांग में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ. चांदी कीमतों में 700 रुपए प्रति किलो का गिरावट दर्ज की गई.  चांदी बुधवार को 61 हजार 300 रुपये प्रति किलो रही. जिसके कारण जयपुर सर्राफा बाजार में चांदी के निर्यात मांग में बड़ा सुधार नहीं दिखा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news