Gold Price Update: सोना और चांदी के दामों में भारी गिरावट, खरीदने से होगा फायदा, जानें ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224139

Gold Price Update: सोना और चांदी के दामों में भारी गिरावट, खरीदने से होगा फायदा, जानें ताजा भाव

Gold Price Update: सोना और चांदी कीमतों में मांग दबाव में कमजोरी का असर बाजार पर है. 2 दिन तेजी दिखाकर एक बार फिर से मंदा है. कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन कीमती धातुओं में गिरावट है. बड़े निवेशक और थोक बॉयर्स मॉर्केंट से गायब है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: सोना और चांदी कीमतों में मांग दबाव में कमजोरी का असर बाजार पर है. 2 दिन तेजी दिखाकर एक बार फिर से मंदा है. कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन कीमती धातुओं में गिरावट है. बड़े निवेशक और थोक बॉयर्स मॉर्केंट से गायब है. निर्यात के बड़े सौदे कंटेनर कीमतों के जाल में उलझने से अटके हुए है. ऐसे में कच्चे माल की अग्रिम खरीद रूकने से चांदी कीमतों में भी मंदी है. 

आज सोना और चांदी दोनों में गिरावट देखने को मिली. सोना कीमतों में आज 200 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. चांदी कीमतों में 650 रुपए प्रति किलो की मंदी देखी गई. चांदी की औद्योगिक और थोक बॉयर्स से मांग धीमा होने के बावजूद कीमतों में मंदा रहा. चांदी के उत्पादों के विदेशों से नए ऑर्डर कमजोर पड़ने का असर भी कीमतों पर है. 

घरेलू बाजार में भी वैवहिक सीजन की खरीद धीमी पड़ी है. विदेशी निवेशकों के भी स्थायी तौर पर बाजार में नहीं बने रहने से मांग दबाव कमजोर है. सोना कीमतों में तेजी का दौर आज गिरावट के साथ टूटा. जयपुर सराफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना 24 कैरेट 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 50,200 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी आज गिरावट के साथ 62 हजार 800 रुपये प्रति किलो के स्तर पर रही. चांदी कीमतों में 650 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही. 

यह भी पढ़ें- सास-ससुर मारपीट कर ससुराल से भगा देते हैं, पति कहते हैं ये बात, अब पत्नी ने दी भूख हड़ताल की धमकी 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news