GT vs CSK Dream11 Qualifier 1: चेन्नई और गुजरात के वो धाकड़ बल्लेबाज जो मिनटों में बदल सकते हैं मैच का रुख, ड्रीम-11 में करें शामिल
Advertisement

GT vs CSK Dream11 Qualifier 1: चेन्नई और गुजरात के वो धाकड़ बल्लेबाज जो मिनटों में बदल सकते हैं मैच का रुख, ड्रीम-11 में करें शामिल

GT vs CSK Dream11 Prediction, Qualifier 1, Best Team: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के (Indian Premier League) के क्वालीफायर-1 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच कड़ी टक्कर होने की पूरी संभावना है. बता दें कि ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में होने वाला है. इस मैच में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जो मिनटों में पूरे मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं.

GT vs CSK Dream11 Qualifier 1: चेन्नई और गुजरात के वो धाकड़ बल्लेबाज जो मिनटों में बदल सकते हैं मैच का रुख, ड्रीम-11 में करें शामिल

GT vs CSK Dream11 Prediction, Qualifier 1, Best Team: मंगलवार (23 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में (MA Chidambaram Stadium, Chennai) गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के क्वालीफायर-1 मुकाबला खेला जाएगा. जीटी ने 14 में से 10 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान प्राप्त किया. सीएसके ने 14 में से 8 मैच जीतकर लीग स्टेज में दूसरे स्थान पर समाप्त किया.

जीटी ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया था, जबकि वे 198 रनों का लक्ष्य 19.1 ओवर में पूरा करके चेस कर रहे थे. विराट कोहली के शानदार शतक के सहारे आरसीबी ने 5 विकेट गवां कर 197 रनों का लक्ष्य बनाया था. शुभमन गिल ने भी शतक बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य को पार कराने में मदद की.

पिछले मुकाबले में सीएसके दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेली. वे तीन विकेट पर 223 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया. रुतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉनवे ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को मजबूत शुरुआत दी. इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी की. जवाब में, डीसी ने केवल 146 रनों की स्कोर की तलाश में 9 विकेट पर रुका. 

जीटी और सीएसके ने इस सीजन के आरंभिक खेल में एक दूसरे के सामने खेला. जीटी ने 179 रनों का लक्ष्य 19.2 ओवर में पूरा करते हुए पांच विकेट बचाए साथ में खेला. जीटी ने अब तक सीएसके के खिलाफ तीन मैच जीते हैं.

पिच रिपोर्ट (Pitch Report) 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को सहायता प्रदान करने के लिए जाना जाता है. यह पिच आमतौर पर बल्लेबाजी को ज्यादा मदद करती है, क्योंकि इसकी एकसारिता के कारण गेंद को उचित उछाल मिलती है, जो शॉट-मेकिंग के लिए सुविधाजनक होता है. टॉस जीतने वाली टीम अधिकांशतः लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेगी, ताकि उनके पास स्पष्ट लक्ष्य हो सके.

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंग-11 (Probable playing-11 of Gujarat Titans and Chennai Super Kings)

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)

Shubman Gill - शुभमन गिल
HH Pandya (C) - एचएच पंड्या (कप्तान)
DA Miller - डीए मिलर
R Tewatia - आर तेवतिया
D Shanaka - डी शानका
Wriddhiman Saha (wk) - ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर)
Rashid Khan - राशिद खान
M Shami - एम शमी
Yash Dayal - यश दयाल
MM Sharma - एमएम शर्मा
Noor Ahmad - नूर अहमद

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

RD Gaikwad - आरडी गायकवाड़
Devon Conway - देवोन कॉनवे
AT Rayudu - एटी रायडू
Ajinkya Rahane - अजिंक्य रहाणे
MM Ali - एमएम अली
RA Jadeja - आरए जडेजा
S Dubey - एस दुबे
MS Dhoni (C) - एमएस धोनी (कप्तान)
DL Chahar - डीएल चहर
TU Deshpande - टीयू देशपांडे
M Theekshana - एम थीक्षाना

GT vs CSK के मैच के लिए संभावित ड्रीम-11 (Qualifier 1 GT vs CSK Dream11 Team)

Captain: Shubhman Gill - शुभमन गिल
Vice-captain: Devon Conway - डेवॉन कॉनवे
Wicketkeeper: Riddhiman Saha -ऋद्धिमान साहा
Batsmen: Abhinav Manohar - अभिनव मनोहर, Ruturaj Gaikwad - रुतुराज गायकवाड़, Shivam Dubey - शिवम दुबे
Bowler: Maheesh - माहीश, Rashid Khan - राशिद खान, Mohd. Shami - मोहम्मद शमी
All Rounder: Hardik Pandya - हार्दिक पंड्या, Moeen Ali - मोइन अली

ये भी पढ़ें...

Vinayaka Chaturthi 2023: विनायक चतुर्थी पर भगवान गणेश की इस विशेष पूजा से खुल जाएंगे भाग्य, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

Trending news