अशोक गहलोत सरकार से गुर्जरों की वार्ता विफल, अशोक चांदना से चर्चा में यहां अटका पेंच
topStories1rajasthan1463425

अशोक गहलोत सरकार से गुर्जरों की वार्ता विफल, अशोक चांदना से चर्चा में यहां अटका पेंच

Jaipur News : सरकार और गुर्जरों की दूसरे दिन भी 7 घंटे की वार्ता पूरी तरह से बेनतीजा रही.अब कल फिर से सरकार के साथ गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के साथ शाम 5 बजे वार्ता होगी.सूत्रों की माने तो तीन मांगों को लेकर गुर्जरों से सहमति बन गई, लेकिन चौथी मांग रीट भर्ती को लेकर पूरा पेंच फंसा.

अशोक गहलोत सरकार से गुर्जरों की वार्ता विफल, अशोक चांदना से चर्चा में यहां अटका पेंच

Jaipur News : सरकार और गुर्जरों की दूसरे दिन भी 7 घंटे की वार्ता पूरी तरह से बेनतीजा रही.अब कल फिर से सरकार के साथ गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के साथ शाम 5 बजे वार्ता होगी.सूत्रों की माने तो तीन मांगों को लेकर गुर्जरों से सहमति बन गई, लेकिन चौथी मांग रीट भर्ती को लेकर पूरा पेंच फंसा. रीट भर्ती 2018,प्रकियाधीन भर्तियों में गुर्जर 5 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे है.लेकिन सरकार नियमों के तहत इस भर्ती में अभ्यर्थियों को लाभ नहीं दे सकती है.

इन तीन मांगों पर लगभग सहमति

देवनारायण योजना को लेकर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति संतुष्ट दिखी.देवनारायण योजना को मजबूत करने को लेकर संघर्ष समिति की मांग थी,इसके अलावा आरक्षण आंदोलन में लगे मुकदमों को लेकर भी सहमति लगभग बन चुकी है.आंदोलन के दौरान गुर्जर समुदाय पर शेष 37 मुकदमों को वापस लेने की मांग की जा रही है.मंत्री अशोक चांदना का कहना है कि एक मांग पर सहमति नहीं बन पाई,जिसको लेकर कल शाम 5 बजे फिर से मीटिंग होगी.

मीटिंग के बीच सीएम से मिलने पहुंचे मंत्री

शाम करीब पांच बजे बैठक से निकलकर मंत्री अशोक चांदना सीएमआर के लिए मुख्यमंत्री से मिलने के लिए रवाना हुए थे. जिसके तीन घंटे बाद वार्ता फिर से शुरू होगी.तीनों मंत्री अशोक चांदना,बीडी कल्ला,राजेंद्र यादव और देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष जोगेंद्र आवाना सीएम से मिलकर पहुंचे थे.
कल की मीटिंग से उम्मीद

गुर्जर नेता विजय बैंसला का कहना है कि कल की मीटिंग से हमे उम्मीद है कि कुछ हल निकल जाए,क्योकि उम्मीद पर ही दुनिया कामय है.उन्होंने सीएम की तारीफ करते हए कहा कि सीएम गहलोत युवाओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर है.हमे उम्मीद है कल कोई निष्कर्ष निकले.

यह भी पढे़ं- 

आशिक के साथ घूमती बीवी को पति ने सरेआम सिखाया ऐसा सबक, नहीं रुक रही लोगों की हंसी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंटरव्यू करना होगा पास, पूछे जाएंगे ये सवाल

Trending news