राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंटरव्यू करना होगा पास, पूछे जाएंगे ये सवाल
Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंटरव्यू करना होगा पास, पूछे जाएंगे ये सवाल

Jaipur News: राहुल गांधी की यात्रा में राजस्थान यात्री के तौर पर चलने की इच्छा रखने वाले नेताओं कार्यकर्ताओं से उनकी फिजिकल और मेंटल हेल्थ के बारे में फीडबैक ली जा रही है. 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंटरव्यू करना होगा पास, पूछे जाएंगे ये सवाल

Jaipur News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले राजस्थान यात्रियों का आज साक्षात्कार लिया जा रहा है. PCC में यात्रा के लिए आवेदन करने वाले कार्यकर्ताओं का इंटरव्यू चल रहा है. 

PCC अध्यक्ष ने इंटरव्यू के लिए  4 सदस्यीय कमेटी बनाई है, जिसमें मुमताज मसीह, ललित तूनवाल, रामसिंह कस्वां और कैप्टन अरविन्द कुमार को शामिल गया है. कमेटी राहुल गांधी की यात्रा में राजस्थान यात्री के तौर पर चलने की इच्छा रखने वाले नेताओं कार्यकर्ताओं से उनकी फिजिकल और मेंटल हेल्थ के बारे में फीडबैक ले रही है. 

इसके अलावा उनके वेरिफिकेशन क्राइम रिकॉर्ड और पार्टी से जुड़ाव के बारे में भी जानकारी ली जा रही है. ये प्रकिया कल भी जारी रहेगी.गौरतलब है कि यात्रा का चार दिसंबर को राजस्थान आना प्रस्तावित है. एक या दो दिन का बदलाव संभव है. 

राजस्थान में राहुल यात्रा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. रूट चार्ट तय हो गया है. भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के सात जिलों से होकर गुजरेगी. यात्रा झालावाड़ की सीमा से राजस्थान में प्रवेश करेगी, जिसके बाद झालावाड़ जिले की झालरापाटन, कोटा की लाडपुरा, कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण और रामगंज मंडी विधानसक्षा क्षेत्रों से यात्रा गुजरेगी.  
कोटा के बाद बूंदी की केशोरायपाटन क्षेत्र से होते हुए राहुल गांधी की ये यात्रा टोंक जिले की देवली और उनियारा से गुजरते हुए सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करेगी.  सवाई माधोपुर की बामनवास और लालसोट के बाद दौसा जिले में की दौसा, लालसोट, सिकराय, बांदीकुई विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए भारत जोड़ो यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी. अलवर की 4 विधानसभाओं अलवर ग्रामीण, रामगढ़, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़ से होते हुए हरियाणा की सीमा में प्रवेश करेगी. इन जिलों में यात्रा 521 किलोमीटर का सफर तय करेगी. 

यात्रा करीब 17 दिन तक राजस्थान में रहेगी. यात्रा में हाड़ौती के झालावाड़ कोटा बूंदी पर फोकस के अलावा कांग्रेस के परंपरागत गढ़ पर भी नजर है. यात्रा में कोटा, जयपुर ग्रामीण, सीकर, अजमेर, दौसा, अलवर जैसी छह लोकसभा सीटें जुड़ी हुई हैं. 19 विधानसभा सीटें हाड़ौती के अलावा दूदू,अजमेर, चौमूं, सीकर, जमवारामगढ़ दौसा, बस्सी दौसा, बानसूर जयपुर ग्रामीण में आती हैं. संभाग के हिसाब से कोटा, जयपुर अलवर, सीकर, झुंझुनूं, दौसा जिलों की करीब 30 विधानसभा भी कवर होंगी. 

Trending news