Rajasthan में झमाझम बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Rajasthan में झमाझम बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मानसून के दूसरे दौर में पिछले कुछ दिनों से हल्की रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: मानसून (Monsoon) के दूसरे दौर में जयपुर में झमाझम बारिश का दौर जारी हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई. वहीं लोगों को गर्मी से राहत मिली. साथ हीं, राजस्थान में जयपुर सहित करीब एक दर्जन जिलों में बारिश हो रही है. 

वहीं, मानसून के दूसरे दौर में पिछले कुछ दिनों से हल्की रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है.  शुक्रवार को अलसुबह शुरू हुई रिमझिम बारिश देर तक चलती रही. इस दौरान दोपहर में करीब आधे घंटे तक झमाझम बारिश (Rain in Rajasthan) का दौर भी चला, जिससे गली मोहल्ले और आम रास्तों में पानी भर गया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में अब तक औसत से 3 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज, जारी रहेगी मानसून की मेहरबानी

इस कारण लोगों का आवागमन परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि दिनभर चले बारिश के दौर से किसानों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है. इसी के साथ इस साल मानसून 30 सितंबर तक बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही राजस्थान के अभी अधिकतर जिलों में आने वाले सप्ताह में मानसून की अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

भारी बारिश की अलर्ट
मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, राजस्थान के कई हिस्सों में जैसे जयपुर (Jaipur), दौसा (Dausa), अलवर (Alwar),  करौली (Karauli),टोंक (Tonk), सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur), कोटा (Kota), बारां (Baran) ,बाड़मेर (Barmer), जालौर, पाली, सिरोही में भारी बारिश की अलर्ट जारी है. इसी के साथ उदयपुर (Udaipur) के जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है. 

Trending news