बस 48 घंटे का इंतजार और! राजस्थान में होने वाली है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1855873

बस 48 घंटे का इंतजार और! राजस्थान में होने वाली है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान में झमाझम बारिश होने वाली है, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 6 और 7 सितंबर को मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है.

बस 48 घंटे का इंतजार और! राजस्थान में होने वाली है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर झमाझम बारिश होने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48-36 घंटे में एक बार फिर बारिश का तंत्र बनेगा. जिससे पूर्वी राजस्थान में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार सितंबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में बंगाल की खाड़ी में एक के बाद एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा. जिससे राजस्थान के कुछ भागों में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो सकता है.

मौजूदा वक्त में उत्तरी बंगाल की खाड़ी में एक तंत्र बना हुआ है. इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटे में एक दबाव बनने की संभावना है, जिससे पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में 6 और 7 सितंबर को मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश की गतिविधि शुरू हो सकती है. वहीं 8 से 15 सितंबर के बीच राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 8 और 9 सितंबर को हल्की से माध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार सितंबर के तीसरे सप्ताह में भी बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनेगा. जिससे राज्य के कुछ भागों में मानसून की गतिविधियां सक्रिय रह सकती है.

बता दें कि बारिश न होने के चलते प्रदेश में तापमान बढ़ता जा रहा है. चुरू में 40 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच गया है, तो वहीं पिलानी, जैसलमेर, बीकानेर, टोंक, गंगानगर में तापमान 48 डिग्री तक रहा. वही, राजधानी जयपुर में भी 37 डिग्री तापमान पहुंच गया है. गर्मी के तीखे तेवर के चलते खेतों में खड़ी खड़ी फसले जलने लगी है. हनुमानगढ़, गंगानगर, चूरू, बीकानेर, नागौर, जैसलमेर समय पश्चिम और उत्तरी राजस्थान के जिलों में सुखे का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

Trending news