चौमूं की जनता ने चुना एक पालिका अध्यक्ष, लेकिन शहर की सड़को पर दौड़ रही तीन गाड़ियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1365729

चौमूं की जनता ने चुना एक पालिका अध्यक्ष, लेकिन शहर की सड़को पर दौड़ रही तीन गाड़ियां

Jaipur: चौमूं पालिका अध्यक्ष की हनक ऐसी है कि सरकारी खर्चे पर मिली गाड़ी को किराए पर लगा कर जमकर कमाई की जा रही है. 

चौमूं की जनता ने चुना एक पालिका अध्यक्ष, लेकिन शहर की सड़को पर दौड़ रही तीन गाड़ियां

Jaipur: 'बाड़ ही खेत को खाय....' यह कहावत आपने सुनी होगी. यह कहावत राजधानी जयपुर की चौमूं नगरपालिका पर चरितार्थ हो रही है. शहर में चर्चा इस बात की भी हो रही है कि शहर के लोगों ने नगर पालिका चुनाव में एक ही चेयरमैन चुना था, लेकिन चेयरमैन की नेम प्लेट लगी तीन-तीन गाड़ियां घूम रही है. ऐसे में शहर की जनता भी कंफ्यूज है कि आखिरकार कौन सी गाड़ी में चेयरमैन साहब गुजर रहे हैं. सवाल यह भी उठता है कि आखिरकार इन गाड़ियों को कौन काम में ले रहा है. क्या एक साथ चेयरमैन साहब तीन-तीन गाड़ियों को चलाते हैं ? या फिर कोई और इन गाड़ियों को काम में ले रहा है.

दरअसल,  चौमूं नगर पालिका में चेयरमैन के लिए एक बोलेरो गाड़ी को नगर पालिका ने कियाए पर ले रखी है, लेकिन हैरानी की बात है कि चेयरमैन साहब इस गाड़ी में 1 दिन भी बैठ कर नहीं निकले. हर महीने इस गाड़ी का करीब 25 हजार रुपयों का भुगतान किया जा रहा है. चर्चा इस बात की है कि यह गाड़ी अक्सर बुकिंग में चलती है. नगर पालिका में यहां बोलेरो गाड़ी कभी नजर नहीं आती. लेकिन फिर भी इस बोलेरो गाड़ी की लॉक बुक हर महीने भर दी जाती है. कुल मिलाकर नगर पालिका में सरकारी पैसे का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है. अब इस पैसे की दुरुपयोग रोकने के लिए अधिशासी अधिकारी देवेंद्र जिंदल ने कदम उठाए हैं.

देवेंद्र जिंदल ने नगरपालिका के पूल इंचार्ज नेमीचंद से को लेकर पूरी रिपोर्ट मांगी है. अब सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है जब जनप्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी मिलकर सरकारी पैसे का दुरुपयोग करने लगेंगे तो जनता का भला कैसे होगा? अब अधिशासी अधिकारी के दखल के बाद उम्मीद करनी चाहिए कि शायद सरकारी पैसे का दुरुपयोग रुक सकेगा.

ये भी पढ़ें- देर रात जयपुर-अलवर में कई ठिकानों पर ACB का एक्शन, 5 लाख रु. की रिश्वत लेते BDO समेत 3 दलाल गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- Congress President : कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, सीएम अशोक गहलोत रेस में सबसे आगे

Trending news