कहां पली-बढ़ी थी IAS टीना डाबी? अब बनी बाड़मेर की कलेक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423560

कहां पली-बढ़ी थी IAS टीना डाबी? अब बनी बाड़मेर की कलेक्टर

IAS Tina Dabi: लोग टीना डाबी के जन्म स्थान और स्कूली पढ़ाई के बारे में इंटरनेट पर खूब सर्च कर रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आईएएस अफसर टीना डाबी का जन्म कहां हुआ था? 

Rajasthan News

IAS Tina Dabi: हाली ही में आईएएस टीना डाबी को बाड़मेर की कलेक्टर बनाया गया है, जिसके चलते वह एक्शन मोड़ में नजर आ रही हैं. आईएएस टीना डाबी मां बनने के बाद से फील्ड से बाहर थी. 

वहीं, अब वह अपने काम पर लौट आई हैं, जिसकी वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इसके चलते लोग उनके बारे में काफी चीजें जानने के लिए सर्च कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के वो महाराज, जिन्होंने सांप को दिया हुआ वचन निभाया और जीभ पर डसवाया

लोग टीना डाबी के जन्म स्थान और स्कूली पढ़ाई के बारे में इंटरनेट पर खूब सर्च कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आईएएस अफसर टीना डाबी का जन्म कहां हुआ था? 

टीना डाबी 2016 बैच की आईएएस अधिकारी हैं, जो आज देश की एक चर्चित आईएएस ऑफिसर बन चुकी हैं. फिलहाल वह राजस्थान कैडर की अधिकारी हैं, जो प्रदेश के कई जिलों में तैनाती रह चुकी हैं. पहले कलेक्टर के तौर पर टीना डाबी की पोस्टिंग जैसलमेर में हुई थी. वहीं, सितंबर 2023 में बच्चे के जन्म के बाद टीना डाबी लीव चली गई थी. लीव से लौटने के बाद टीना डाबी को बाड़मेर जिला मिला है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां रुपयों के बदले बेच दी जाती हैं बेटियां!

आईएएस ऑफिसर टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 भोपाल में हुआ था. उस वक्त उनका परिवार वही रहता है. जानकारी के अनुसार, टीना डाबी का नानी का घर भी भोपाल में है. टीना डाबी की मां हिमानी डाबी की पढ़ाई भी भोपाल से हुई है, जो एक इंजीनियरिंग सर्विस की अधिकारी थी. 

आईएएस ऑफिसर टीना डाबी का बचपन भोपाल में बीता है और उन्होंने  सातवीं तक पढ़ाई भोपाल के कॉर्मेल कॉन्वेंट स्कूल से की है.वहीं, इसके बाद टीना डाबी के माता-पिता नौकरी की वजह से दिल्ली आ गए, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली से पढ़ाई की. आईएएस ऑफिसर टीना डाबी के मामा आज भी भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहते हैं. इसके अलावा टीना डाबी के स्कूल के दोस्त भोपाल में रहते हैं. 

 

Trending news