जयपुर से रवाना हुई भगवान श्री निष्कलंक प्रतिमा की शोभायात्रा, पूर्व मुख्यमंत्री ने की शोभायात्रा की पूजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1368831

जयपुर से रवाना हुई भगवान श्री निष्कलंक प्रतिमा की शोभायात्रा, पूर्व मुख्यमंत्री ने की शोभायात्रा की पूजा

राजे ने कहा कि धाम पर 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक विशाल धार्मिक आयोजन होंगे और मेरा सौभाग्य है कि आज इस अवसर पर पूजा अर्चना करने का मौका मिला है.

5 अक्टूबर को पहुंचेगी बेणेश्वर धाम

Jaipur: वागड़ प्रयाग बेणेश्वर धाम पर श्री राधा कृष्ण मंदिर के स्वर्ण शिखर, 11 हजार कलशों की शोभायात्रा और 1008 कुंडीय विष्णुयाग के साथ दशावतार भगवान की प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी. आज जयपुर के श्री गोविंद देव मंदिर से महंत अच्युतानंद महाराज के सानिध्य में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने निष्कलंक भगवान के रथ की शोभायात्रा को रवाना किया, इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले पूजा की.

यह भी पढे़ं- जयपुर: गांधी परिवार की वजह से बने विधायक, आज उन्हीं को दिखा रहे आंख- गुढ़ा

राजे ने कहा कि धाम पर 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक विशाल धार्मिक आयोजन होंगे. मेरा सौभाग्य है कि आज इस अवसर पर पूजा अर्चना करने का मौका मिला है. उधर, राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर किए गए सवाल पर वसुंधरा राजे ने चुप्पी साधे रखी. दरअसल दशावतार भगवान की प्रतिमाओं में से 10वें अवतार भगवान श्री निष्कलंक भगवान की प्रतिमा जयपुर के सुलेमान में गुजरात के पाटन स्थित रानी बाग में श्री निष्कलंक भगवान के तर्ज पर तैयार की गई. 

इस प्रतिमा की विशाल शोभायात्रा आज जयपुर से रवाना की गई है जो साबला तक करीब 700 किलोमीटर 14 धार्मिक स्थलों के 8 दिनों की यात्रा प्रस्तावित है. पीठाधीश्वर अच्युतानंद महाराज ने कहा कि विष्णुयाग महायज्ञ सम्पूर्ण विश्व शांति और कल्याण के लिए किया जा रहा है. हम ईश्वर के निमित मात्र है. इस धार्मिक आयोजन के फलस्वरूप हमारी वर्तमान पीढ़ी के साथ आने वाली सात पीढ़ी तर जाएगी.

Reporter: Deepak Goyal

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news