Gold-Silver Price Update: छठ महापर्व पर सोना-चांदी खरीदने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement

Gold-Silver Price Update: छठ महापर्व पर सोना-चांदी खरीदने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है.

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Update: दिवाली के बाद आज छठ का महापर्व है चल रहा है. साथ ही अगर आप दिवाली के मौके पर सोना और चांदी नहीं खरीद पाए हैं तो निरास होने की जरुरत नहीं है, छठ के पावन पर्व में आप गहने खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि छठ के मौके पर अगर आप सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास ये अच्छा मौका है. 

आपको बता दें कि छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में एकबार फिर गिरावट दर्ज की गई है. इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को सोना 277 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर और चांदी 221 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ती हुई है. इस तरह शुक्रवार को सोना 50502 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 57419 रुपए प्रति के सस्त पर बंद हुई.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

साथ ही शुक्रवार को सोना  277 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 50502 रुपये पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी गुरुवार को सोना 208 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50779 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 221 रुपए सस्ता होकर 57419 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी, जबकि चांदी 211 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 57640 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी.

बता दें कि सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5698 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 22561 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Trending news