आयकर विभाग की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, एक साथ 30 जगहों पर छापेमारी
Advertisement

आयकर विभाग की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, एक साथ 30 जगहों पर छापेमारी

 आयकर विभाग के छापे में राज्य भर में कोयला परिवहन पर अनुचित नियमित संग्रह शामिल है, जिससे भारी बेहिसाब आय होने की बात सामने आई है. 

 

आयकर विभाग की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, एक साथ 30 जगहों पर छापेमारी

New Delhi : आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई कर दस्तावेज खंगाल दिए. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने कोयला परिवहन और अन्य संबद्ध गतिविधियों के व्यवसाय में लगे एक समूह पर विभाग ने ये रेड मारी है. रेड में कई अहम दस्तावेज भी मिलने की बात सामने आ रही है.

जहां-जहां ये कार्रवाई हुई है, वहां घरों के बाहर सशस्त्र बल की तैनाती की भी की गई है और किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. आयकर विभाग के अधिकारी पिछले कई घंटों से घर के भीतर दस्तावेज खंगालनें में जुटे हैं.

इससे पहले 30 जून से ही आयकर विभाग ने छापेमार की कार्रवाई की थी. इस दौरान रायपुर के साथ-साथ भिलाई, कोरबा बिलासपुर, रायगढ़ और सूरजपुर के करीब 30 से ज्यादा ठिकानों पर यह कार्रवाई की गयी थी. जहां कई करोड़ की टैक्स चोरी की आशंका विभाग पहले ही जता चुका है.

आयकर विभाग ने सुबह-सुबह एक साथ कई जिलों में कार्रवाई भी की है, जहां कोयला कारोबार से जुड़े एक व्यापारी के रायपुर और महासमुंद के मकान में जांच पड़ताल की गयी, इधर कोरबा में उनके साथ काम करने वाले एक ट्रांसपोर्टर के मकान पर भी आयकर विभाग की टीम ने एक्शन लिया.

तलाशी अभियान के दौरान, कई आपत्तिजनक दस्तावेज, खुली चादरें और डिजिटल सबूत मिलने की बात भी सामने आई हैं, जिन्हें आयकर विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है. आयकर विभाग के छापे में राज्य भर में कोयला परिवहन पर अनुचित नियमित संग्रह शामिल है, जिससे भारी बेहिसाब आय होने की बात सामने आई है. 

जब्त किए गए सबूतों से ये भी संकेत मिले हैं कि समूह ने लगभग रुपये का बेहिसाब नकद भुगतान किया है. ये आशंका जताई गई है कि हाल ही में हुए चुनावों के दौरान भी ये धन खर्च हुआ था. 

 

अपने जिले की खबरों के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news