उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट में की शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272035

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट में की शिरकत

जयपुर में चल रहें राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट के दूसरे दिन उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने रावत ने शिरकत की और CM Ashok Gehlot का धन्यवाद दिया.

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत

Jaipur: जयपुर में चल रहें राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट के दूसरे दिन उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने रावत ने शिरकत की. उद्योग मंत्री ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद देते हुए कहा कि होटल को उद्योग का दर्जा मिलने से होटल व्यवसायीयों को काफी राहत मिलने लगी है. राजस्थान में पर्यटक काफी बड़ी संख्या में आते हैं, जिससे होटल व्यवसाय को गति मिल रही है. ऐसे आयोजन करने से आमजन के साथ-साथ होटल व्यवसायियों को भी काफी मदद मिलती है, एक ही छत के नीचे देश भर की होटल्स की स्टॉल लगना बड़ी बात है.

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

आपको बता दें की प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने होटल व्यवसाय को उद्योग का दर्जा दिया है, जिससे होटल व्यवसाई काफी उत्साहित नजर आ रहें हैं. होटल को उद्योग का दर्जा देने से होटल व्यवसायियों को कई तरह की छूट मिली है.  शकुंतला रावत ने कहा की राजस्थान की सरकार सभी उद्योगों को आगे बढ़ाने में उद्योगपतियों और उद्योग लगाने में मदद करती हैं, जिससे राजस्थान में उद्योग को गति मिल रही है. पर्यटन राजस्थान में सबसे महत्वपूर्ण सेक्टर्स में से एक है, जिसमें इतिहास और विरासत, कला और संस्कृति, वन्य जीवन, मेलों और त्योहारों, एडवेंचर, शादी, फिल्म शूटिंग स्थलों, ग्रामीण, धार्मिक, अनुभवात्मक सहित कई अन्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध हैं.

Reporter - Anup Sharma

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: सेंटर के बाहर महिला अभ्यर्थी ने पकड़े पुलिस के पैर, बोली- सर जाने दो प्लीज

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: 15 सेकेंड की देरी से भी आए अभ्यर्थियों को नहीं मिली एंट्री, गिड़गिड़ाते रहे लोग

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: सेंटर में एंट्री से पहले महिला के पास निकला मोबाइल, बोली- गलती से रह गया

 

Trending news