Reet recruitment controversy: क्या राजस्थान में एक्जाम मंथ में खत्म हो पाएगा रीट भर्ती परीक्षा का विवाद? शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दिया था बड़ा बयान
Advertisement

Reet recruitment controversy: क्या राजस्थान में एक्जाम मंथ में खत्म हो पाएगा रीट भर्ती परीक्षा का विवाद? शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दिया था बड़ा बयान

Reet recruitment controversy: राजस्थान में रीट के लाखों उम्मीदवारों के बीच एक सवाल कई महीनों से बना हुआ है, लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या राजस्थान में रीट भर्ती परीक्षा का विवाद समाप्त हो पाएगा या नहीं. क्योंकि पिछले महीने राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने रीट भर्ती को लेकर बड़ा बयान दिया था.

फाइल फोटो,

Reet recruitment controversy: राजस्थान में रीट लेवल 2 को लेकर चर्चा जारी है, विवाद भी बना हुआ है. मामला अभी ठंडा नहीं हुआ है. आखिर क्या ये विवाद एक्जाम मंथ कहे जानें वाले फरवरी माह में समाप्त हो पाएगा की नहीं? ये बड़ा सवाल है.

क्योंकि बीते जनवरी माह में राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने रीट भर्ती विवाद पर बड़ा बयान दिया था. इसलिए रीट के लाखों उम्मीदवारों में रीट भर्ती परीक्षा के विवाद के समाधान को लेकर एक बार फिर से उम्मीद बढ़ गई हैं.  आपको बता दें कि इस मामले में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने सही निर्णय लेने का आश्वासन दिया था. अब सवाल ये उठ रहा है कि ये सही निर्णय शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला कब लेंगे. 

कुल 31, 500 पदों पर भर्तियों की घोषणा की थी. जिसमें लेवल-2 के पुराने 15000 पद भी शामिल थे. फिर सीएम ने दोबारा घोषणा कर लेवल 2 के पदों को कम कर दिया था. जिसके बाद से युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

इसका राजस्थान के कई जिलों में विरोध भी देखने को मिला था, अजमेर, कोटा, जयपुर समेत कई जगह रीट के उम्मीदवारों ने पदों को बढ़ाने के लिए मांग की थी. 

ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद BSTC और B.ED के छात्रों का बड़ा स्टेप, रीट के सिलेबस पर किया फोकस

 

Trending news