उदयपुर घटना के बाद सद्भाव बनाने में जुटा जयपुर प्रशासन, जिला स्तरीय शांति समिति की हुई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238598

उदयपुर घटना के बाद सद्भाव बनाने में जुटा जयपुर प्रशासन, जिला स्तरीय शांति समिति की हुई बैठक

उदयपुर में हत्याकांड के बाद जयपुर जिले में पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. जयपुर जिला कलेक्टर राजन विशाल ने जिले की शांति समिति की बैठक ली.

उदयपुर घटना के बाद सद्भाव बनाने में जुटा जयपुर प्रशासन, जिला स्तरीय शांति समिति की हुई बैठक

Jaipur: उदयपुर में हत्याकांड के बाद जयपुर जिले में पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. जयपुर जिला कलेक्टर राजन विशाल ने जिले की शांति समिति की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने शांति समिति के सदस्यों, समाज के प्रबुद्धजनों और धर्म गुरुओं से आह्वान किया कि वे जिले में शांति एवं साम्प्रदायिक सौहार्दपूर्ण व भाईचारे का माहौल बना रहे. इसके लिए वे प्रशासन को पूरा सहयोग दें और जयपुर छोटीकाशी की भाईचारे-साम्प्रदायिक सौहार्द की जो मिसाल हमेशा से बनी हुई है उसको कायम रखे.

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस-प्रशासन हर तरह से मुस्तैद है. जिला कलेक्टर राजन विशाल ने शांति समिति सदस्यों और सभी धर्म गुरूओं को जिले में लागू की गई धारा 144 की जानकारी देते हुए बताया कि वे समाज के हर व्यक्ति को इसकी पालना करने के लिए मोटिवेट करें. इसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. शांति समिति सदस्य समाज के मौजिज व्यक्ति हैं और वे लोगों को यह संदेश दें कि वे जयपुर में साम्प्रदायिक सौहार्द और भाईचारे को बनाए रखें और किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं करें.

उन्होंने कहा कि जयपुर शहर में 250 ग्रुप बनाए जाएंगे, जिसमें प्रशासन-पुलिस अधिकारी शामिल होंगे जो प्रशासन की ओर से जारी मैसेज को सभी लोगों तक पहुंचाने का माध्यम बनेंगे. एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने आह्वान किया कि वे किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. साथ ही इस घटना के विडियो या सूचनाएं सोशल मीडिया पर वायरल नहीं करें. यदि किसी भी जगह साम्प्रदायिक माहौल को खराब करने के लिए कोई व्यक्ति घटना करता है या इसकी सूचना मिलती है तो वे तत्काल ही जिला-पुलिस प्रशासन को सूचना दे ताकि समय रहते कार्रवाई कर सके. धर्मगुरूओं ने कहा कि इस घटना को लेकर समाज में किसी तरह का टकराव ना हो और अशांति व वैमनस्य ना फैले. इसके लिए सभी धर्मों के मौजिज लोगों और शांति समिति से जुड़े लोगों को पहल करनी होगी.

पुलिस और प्रशासन तो जिले में संवेदनशील घटनाओं पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही आमजन से अपील की गई है कि वह भी ऐसी सूचना पुलिस और प्रशासन को दें. बैठक में मौजूद सभी प्रबुद्धजनों, शांति समिति सदस्यों, धर्म गुरूओं ने प्रशासन को विश्वास दिलाया कि हमारे जिले में सदैव ही साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहा है और हर समाज व धर्म में प्रेम-भाईचारा कायम है और हम इस परम्परा को बनाए रखेंगे एवं आवश्यकता पड़ने पर पूरा सहयोग करेंगे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान की इस लड़की ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, वायरल हो जाता है हर वीडियो!

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news