Jaipur: DOIT में भ्रष्टाचार, किरोड़ीलाल मीणा ने राज्य सरकार पर लगाए आरोप, कहा- ED में देंगे शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1727410

Jaipur: DOIT में भ्रष्टाचार, किरोड़ीलाल मीणा ने राज्य सरकार पर लगाए आरोप, कहा- ED में देंगे शिकायत

डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने राजस्थान के आईटी डिपार्टमेंट में अलग- अलग मामलों में करीब 5000 करोड़ रुपये का घोटाला को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम एक रिश्तेदार राजेश सैनी राजकॉम्प में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं, जो सीएमओ(CMO) और सीएमआर में आईटी का सारा काम संभालते हैं. वे आईटी से रिलेटेड सभी भुगतान नियमों के विरुद्ध अपनी बेटी रुचि सैनी के नाम से उठा रहे हैं.

 

 

किरोडीलाल मीणा ED में देंगे शिकायत.

Jaipur News: राज्यसभा सांसद डॉ किरोडीलाल मीणा ( Kirodilal Meena) ने एक बार फिर डिओआईटी(DOIT) विभाग में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर मीडिया के सामने जानकारी रखी. डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम एक रिश्तेदार राजेश सैनी राजकॉम्प में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं, जो सीएमओ और सीएमआर में आईटी का सारा काम संभालते हैं. वे आईटी से रिलेटेड सभी भुगतान नियमों के विरुद्ध अपनी बेटी रुचि सैनी के नाम से उठा रहे हैं.

 किरोड़ीलाल मीणा ने लगाये आरोप 

उन्होंने एक ओर मामला उठाते हुए कहा कि राजस्थान में वाईफाई इंस्टाल किए गए थे. पहले इसके टेंडर 160 करोड़ के थे जिसे बढ़ाकर 235 करोड़ रुपए के कर दिए गए. उन्होंने कहा कि एक वाइफाई की कीमत इसमें 13 लाख रुपए थी. 22 हजार 500 डिवाइस लगाने थे, लेकिन महज करीब 5 हजार ही डिवाइस लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि 72 करोड़ के डिवाइस लगाए और राजकॉम्प ने 141 करोड़ का भुगतान कर दिया.

डिओआईटी(DOIT) विभाग में भ्रष्टाचार के मामले

इसके अलावा उन्होंने मैनपावर का मामला उठाते हुए कहा कि प्रति व्यक्ति चार लाख का भुगतान किया गया. उन्होंने आरोप लगाते हुए एक उपनिदेशक प्रद्युमन दीक्षित ने कंपनी बनाकर अपनी ही पत्नी को ही लगा दिया और एक लाख 60 हजार रुपए भुगतान किया गया. राजकॉम्प इसकी जानकारी नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि आईटी के अधिकारियों द्वारा करोडों की लूट की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इन घोटालों की शिकायत एसीबी को की थी, लेकिन एसीबी में कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- Criminal Defamation Case: दिल्ली में अशोक गहलोत पर मानहानि केस, अब खुद मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब...

दिसंबर 2019 में डिप्टी डायरेक्टर कुलदीप यादव के खिलाफ मामला 

दिसंबर 2019 में डिप्टी डायरेक्टर कुलदीप यादव के खिलाफ एसीबी(ACB) का मामला दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में सरकार के कहने पर पूरे मामले में एफआर लगा दी गई और अब इनका प्रमोशन कर ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर कार्यरत है. उन्होंने कहा कि इन मामलों को लेकर परिवादी के साथ बुधवार को ईडी कार्यालय जाकर एफआईआर दर्ज कराउंगा और अगर एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो धरने पर बैठुंगा. वहीं राज्यसभा सांसद ने कहा कि कूकस स्थित एक हॉटल के मामले को लेकर ईडी और पुलिस को शिकायत दे चुका हूं जिसका खुलासा 8 जून को प्रेस वार्ता कर करूंगा.

Trending news