Jaipur: दिव्यांग होते हुए भी लहरों को पार कर बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा
Advertisement

Jaipur: दिव्यांग होते हुए भी लहरों को पार कर बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि आशा मीणा दिव्यांग होते हुए भी स्वास्थ्य विभाग का कार्य बखूबी कर रही हैं. 

Jaipur: दिव्यांग होते हुए भी लहरों को पार कर बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा

Jaipur: कहते हैं मन में यदि कर्तव्य के प्रति लगन और समर्पण की भावना हो तो कई बाधाओं को पार करके भी व्यक्ति अपनी मंजिल को पा लेता है, ऐसा हीं वाकया मंगलवार को भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर ब्लॉक के उपकेन्द्र राजपुरा में स्थित जयसिंहजी का झोपड़ा के मध्य नवरत्न सागर बाध का है. जहां राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के दूसरे दिन छोटे बच्चों को पोलियो की दवा पीलाने के लिए आशा सहयोगिनी आशा मीणा और सीमा मीणा नाव में सवार होकर जयसिंहजी का झोपड़ी पहुंची और पोलियो की दवा पीने से वंचित बच्चों को अभियान के दौरान दवा पिलाई.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि आशा मीणा दिव्यांग होते हुए भी स्वास्थ्य विभाग का कार्य बखूबी कर रही हैं. इनके द्वारा नियमित रूप से घरों का भ्रमण कर नियमित टीकाकरण हेतु होने वाले सेशन हेतु मोबेलाईज करना, गर्भवमी महिलाओं को सत्र एवं बैठकों में बुलाकर मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के साथ ही अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी देना, मौसमी बीमारियों का सर्वे सहित बचाव के संबध में जानकारी देना, परिवार कल्याण सेवाओं का विस्तार तथा अन्य विभागीय गतिविधियों को एएनएम सोहनी मीणा के साथ पूरी तन्मयता के साथ करती हैं. इनकी कर्तव्यनिष्ठा सभी आशाओं व स्वास्थ्य कार्मिकों के लिए प्रेरणा प्रदान करती है.

ये भी पढ़ें- Pushkar: 7 दिनों में दूसरी नाबालिक लड़की लापता, क्या हाथ पर हाथ धर कर बैठी है पुलिस?

 

Trending news