Jaipur: शारदीय नवरात्र में आमेर शिला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
Advertisement

Jaipur: शारदीय नवरात्र में आमेर शिला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

रविवार को सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा अर्चना कर लोगों में अपनी मनोकामनाएं मांगी. रविवार को अवकाश के चलते बड़ी संख्या में आमेर शिला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी.

Jaipur: शारदीय नवरात्र में आमेर शिला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Jaipur: शारदीय नवरात्र का रविवार को सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा अर्चना कर लोगों में अपनी मनोकामनाएं मांगी. रविवार को अवकाश के चलते बड़ी संख्या में आमेर शिला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी. आमेर शिला माता मंदिर में करीब दिन भर में 70 से 80 हजार की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान लगाया गया.

प्रधानाचार्य के रिटायर होने पर विद्यार्थियों ने घोड़े पर बैठाया, DJ बजाकर किया डांस

इसके साथ ही आमेर महल में भी आज पर्यटकों की भीड़ देखी गई. आमेर महल में आज 8000 से अधिक देशी-विदेशी पर्यटक भ्रमण करने पहुंचे. ऐसे में आमेर रोड रामगढ़ मोड़ से लेकर आमेर शिला माता मंदिर तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही. वहीं वाहनों के जाम के हालात भी बने रहें. ऐसे में पुलिस और होमगार्ड जवानों को यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए मशक्कत करनी पड़ी. आमेर महल शिला माता मंदिर परिसर में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतार होने से पुलिस होमगार्ड सहित मंदिर प्रशासन को व्यवस्था बनाए रखने के लिए मशक्कत करनी पड़ी.

एडिशनल डीसीपी सहित पुलिस के अधिकारी मोर्चा संभाले हुए श्रद्धालुओं को बारी बारी से मंदिर परिसर में भेजते हुए तैनात रहे. कोरोना के 2 साल बाद आमेर शिला माता मंदिर में पहली बार बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की देखी गई. ऐसे में श्रद्धालुओं को भी माता के दर्शन करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. आमेर शिला माता परिसर में श्रद्धालुओं ने जय माता दी के साथ माता के जयकारों से परिसर को गुंजायमान कर दिया. श्रद्धालुओं में माता के जयकारों के साथ श्रद्धा की शक्ति भी देखी गई.

Trending news