Jaipur: ठेका बंद करवाने के लिए कमिश्नर का घेराव, आबकारी अधिकारी ने नोटिस देकर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी
Advertisement

Jaipur: ठेका बंद करवाने के लिए कमिश्नर का घेराव, आबकारी अधिकारी ने नोटिस देकर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी

वैशाली नगर गांधी पथ पश्चिम लालपुरा में ठेका बंद करवाने के लिए लगातार 27 दिन धरना देने के बाद लोगों ने आज आबकारी कमिश्नर का घेराव करने पहुंचे. लोगों के घेराव के बाद जिला आबकारी अधिकारी ने आनन-फानन में शराब ठेका संचालक को नोटिस जारी करके दुकान की लोकेशन बदलने के लिए कह दिया. ऐसा नहीं करने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी है.

Jaipur: ठेका बंद करवाने के लिए कमिश्नर का घेराव, आबकारी अधिकारी ने नोटिस देकर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी

Jaipur News: वैशाली नगर गांधी पथ पश्चिम लालपुरा में शराब का ठेका बंद करवाने के लिए लगातार 27 दिन धरना देने के बाद लोगों ने आज आबकारी कमिश्नर का घेराव करने पहुंचे. लोगों के घेराव के बाद जिला आबकारी अधिकारी ने आनन-फानन में शराब ठेका संचालक को नोटिस जारी करके दुकान की लोकेशन बदलने के लिए कह दिया. ऐसा नहीं करने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी है.

स्थानीय पार्षद गजेन्द्र सिंह चिराणा ने बताया कि हिंगलाज कॉलोनी बी-लालपुरा में पिछले 27 दिन से महिलाएं अपने बच्चों के साथ लगातार धरना प्रदर्शन करके शराब की दुकान को बंद करने की मांग कर रहे है लेकिन हमारी प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की.

आज सुबह सभी ने आबकारी विभाग के ऑफिस पहुंच कर कमिश्नर कुमारपाल गौतम के चैंबर के बाहर धरना दिया. करीब डेढ़ घंटे तक हम धरने पर बैठे रहे, लेकिन कमिश्नर हमसे मिलने तक नहीं आए. लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए आनन-फानन में जिला आबकारी अधिकारी ने एक नोटिस शराब ठेकेदार को जारी करते हुए उसे तीन दिन के अंदर दुकान की लोकेशन बदलने के निर्देश दिए. दुकान की लोकेशन नहीं बदलने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी. लोगों को जब आबकारी अधिकारी ने नोटिस की कॉपी भेजी तो वे नहीं माने और कहा कि मौके पर जब तक दुकान नहीं हटती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Jodhpur Foundation Day 2023: जोधपुर स्थापना दिवस समारोह में पहुंची स्मृति ईरानी, 19 प्रतिभाओं का किया गया सम्मान

इसके बाद आबकारी निरीक्षक जावेद मौके पर पहुंचे और उन्होंने शराब की दुकान को बंद करवाकर फोटो-वीडियो भेजे. निरीक्षक के दुकान बंद करवाकर मौके से जाने के कुछ देर बाद ही ठेका संचालक ने फिर से दुकान खोल ली और मौके पर सुरक्षा के तौर पर 3-4 बाउंसर खड़े कर दिए. प्रदर्शनकारी जब मौके पर पहुंचे और उन्होंने जब मौके से वीडियो-फोटो बनाकर जिला आबकारी अधिकारी को भेजे तो वे बेबस नजर आए.

 

Trending news