जयपुर ग्रेटर 18 मई से शुरू करेगा साक्षात्कार, धीमी रफ्तार के कारण नहीं हुआ डेयरी बूथ का आवंटन
Advertisement

जयपुर ग्रेटर 18 मई से शुरू करेगा साक्षात्कार, धीमी रफ्तार के कारण नहीं हुआ डेयरी बूथ का आवंटन

Jaipur: नगर निगम हैरिटेज और ग्रेटर में डेयरी बूथ आवंटन को लेकर धीमी प्रकिया के कारण मामला अटका हुआ है.स्वायत्त शासन विभाग लगातर डेयरी बूथ आवंटन को लेकर निकायों से सूची मांग रहा हैं.

 

फाइल फोटो

Jaipur: जयपुर में दोनों नगर निगमों में एक भी बूथ आवंटित नहीं हो पाया.हैरिटेज नगर निगम ने शहर में 455 डेयरी बूथों की लॉटरी निकालने के बाद आवेदकों के दस्तावेज की जांच शुरू की, लेकिन अंतिम तिथि तक आवेदक दस्तावेज के सत्यापन के लिए नहीं पहुंचे.अब निगम प्रशासन ने एक बार फिर दस्तावेज सत्यापन की तारीख बढ़ा दी है.
 
6 जून तक चलेंगे साक्षात्कार

उधर जयपुर ग्रेटर नगर निगम 563 डेयरी बूथ आवंटन के लिए 18 मई से साक्षात्कार शुरू करेगा.जो 6 जून तक चलेंगे.ऐसे में जून या जुलाई तक ही लोगों को नए डेयरी बूथ मिल पाएंगे.हेरिटेज नगर निगम ने डेयरी बूथ आवंटन लॉटरी में सफल 1820 सफल आवेदकों के दस्तावेजों की जांच का काम शुरू किया.निगम प्रशासन ने श्रेणीवार आवेदकों के दस्तावेजों की जांच का काम शुरू किया.

आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया
इसमें सबसे पहले दिव्यांग,पूर्व सैनिक,अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाती के आवेदकों के दस्तावेजों की जांच की गई.इसके बाद 28 अप्रैल से 12 मई तक सामान्य वर्ग के आवेदकों के दस्तावेजों की जांच का काम किया.लेकिन लॉटरी में सफल सभी आवेदक दस्तावेज सत्यापन के लिए नहीं पहुंचे.अब निगम प्रशासन ने दस्तावेज सत्यापन की अंतिम तिथि बढ़कर 19 मई कर दी है.

15 मई से 19 मई तक दस्तावेज सत्यापन का काम होगा.इसके बाद आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. जयपुर ग्रेटर नगर निगम 563 डेयरी बूथ के आवंटन के लिए 18 मई से साक्षात्कार शुरू करेगा.

आवेदकों को 2 पैनल में बांटा गया 
निगम मुख्यालय में 6 जून तक साक्षात्कार होंगे,जो दो पारियों में लिए जाएंगे.पहली पारी में सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक साक्षात्कार लिए जाएंगे.वहीं, दूसरी पारी में दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक साक्षात्कार लिए जाएंगे.लॉटरी में चयनित 2255 आवेदकों को 2 पैनल में बांटा गया है.

साक्षात्कार के लिए आवेदकों को अपने साथ आधार कार्ड,जन आधार कार्ड,जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों के साथ खुद की दो फोटो लाना अनिवार्य होगा.शहर में अगले माह 1018 नए डेयरी बूथ खुलने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है.

1018 डेयरी बूथ आवंटन किए 
हैरिटेज नगर निगम क्षेत्र में 455 डेयरी बूथ खुलेंगे.जयपुर ग्रेटर निगम क्षेत्र में 563 डेयरी बूथों खुलेंगे.दोनों नगर निगमों ने इसके लिए लॉटरी निकाली है.अब जल्द ही सफल आवेदकों का साक्षात्कार लेने के बाद बूथ आवंटन किए जाएंगे. निगम अधिकारियों की मानें तो मई-जून में लोगों को 1018 डेयरी बूथ आवंटन किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

 

Trending news