सफाई कर्मचारियों के बच्चों को जयपुर नगर निगम ग्रेटर आयुक्त का तोहफा, होनहार छात्रों को दी जाएगी स्कॉलरशिप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2069535

सफाई कर्मचारियों के बच्चों को जयपुर नगर निगम ग्रेटर आयुक्त का तोहफा, होनहार छात्रों को दी जाएगी स्कॉलरशिप

IAS  Rukmani Riar News : जयपुर नगर निगम ग्रेटर की साधारण सभा की बैठक में  शनिवार को आयोजित की गई. जिसमें  स्थाई सफाई कर्मचारियों के होनहार बच्चों को  छात्रवृत्ति मद के लेकर चर्चा की गई.

Rukmani riar

IAS  Rukmani Riar News : जयपुर नगर निगम ग्रेटर की साधारण सभा की बैठक में  शनिवार को आयोजित की गई. जिसमें स्थाई सफाई कर्मचारियों के होनहार बच्चों की छात्रवृत्ति मद में कोई राशि खर्च नहीं करने को लेकर उठे मुद्दे उठे. जिन्केहें नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रुक्मणी रियार ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि, जयपुर नगर निगम ग्रेटर में काम करने वाले स्थायी सफाई कर्मचारियों के होनहार बच्चों को छात्रवृत्ति दी जाएगी.

 इसके लिए निगम प्रशासन ने कर्मचारियों से आवेदन मांगे है. जो 20 फरवरी तक भरकर जमा करवाने होंगे. निगम प्रशासन ने छात्रवृत्ति के लिए 20 लाख रुपए का बजट रखा है. हालांकि, कितने बच्चों को और कितनी-कितनी राशि छात्रवृत्ति के तौर पर दी जाएगी, ये तो आवेदन की संख्या आने के बाद निर्धारित किया जाएगा. 

नगर निगम कमिश्नर रुकमणी रियार की ओर से जारी आदेशों में छात्रवृत्ति पाने के लिए वहीं छात्र पात्र होंगे, जिसकी 2022-23 शैक्षणिक सत्र में 10वीं या 12वीं क्लास में 70 फीसदी या उससे ज्यादा अंक मिले हो. एक कर्मचारी के 2 से ज्यादा बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं दी जाएगी. ज्यादा आवेदन आने पर उनकी प्राप्तांक के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. 

आवेदन जोन ऑफिसों में या मुख्यालय पर बने हेल्प लाइन सेंटर पर जमा करवाने होंगे. नगर निगम ग्रेटर की ओर से साल 2023-24 के बजट में इसके लिए 20 लाख रुपए प्रावधान रखा था. लेकिन 31 दिसंबर 2023 तक इस मद में एक रुपए भी खर्च नहीं किए गए थे. पिछले दिनों नगर निगम ग्रेटर में हुई बजट बैठक में इस मुद्दे को पार्षदों ने उठाया था. इसके बाद नगर निगम आयुक्त ने संज्ञान लेते हुए इसके आदेश जारी करके आवेदन लेने की प्रक्रिया को शुरू करवाया.

ये भी पढ़ें-

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news