IPL विवाद : सवाईमान सिंह स्टेडियम में मैच से पहले तकरार, सुविधाओं को लेकर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1684382

IPL विवाद : सवाईमान सिंह स्टेडियम में मैच से पहले तकरार, सुविधाओं को लेकर उठे सवाल

Jaipur News: IPL मैचो में सवाईमान सिंह (SMS) स्टेडियम में विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. इस बार विवाद मैच पास का नहीं है इस बार बात दर्शकों की सुरक्षा और खाने को लेकर है. होडिंग समिति के चेयरमैन प्रवीण यादव ने स्टेडियम में व्यवस्थाओ को देखा.

IPL  विवाद : सवाईमान सिंह स्टेडियम में मैच से पहले तकरार, सुविधाओं को लेकर  उठे सवाल

Jaipur News: IPL मैचो में सवाईमान सिंह (SMS) स्टेडियम में विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. इस बार विवाद मैच पास का नहीं है इस बार बात दर्शकों की सुरक्षा और खाने को लेकर है... मैच से पहले निगम ग्रेटर के फायर समिति के पारस जैन, लाइसेंस समिति के चेयरमैन रमेश सैनी और होडिंग समिति के चेयरमैन प्रवीण यादव ने स्टेडियम में व्यवस्थाओ को देखा.

यह भी पढ़ेंः बारां में पंडित की हत्या का सीसीटीवी आने के बारां पुलिस हुई एक्टिव, परिवारवालों ने समझा था हादसा

 स्टेडियम में बने मचान असुरक्षित
इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टेडियम में बने मचान असुरक्षित हैं.मैच के दौरान अगर लोग इन पर खड़े होकर कूदेंगे, तो यह गिर सकता है.पारस जैन ने बताया कि स्टेडियम में फायर ब्रिगेड को ऐसी जगह खड़ा किया जाता है... जहां हादसा होने पर वो लोगों के बाहर निकलने में बाधा बन सकती है... वहीं लगे फायर एक्सटिंग्विशर को चलाने के लिए कोई नहीं रहता.

हादसों का कौन होगा जिम्मेदार
 बता दें, अब तक के तीन मैच में ग्रेटर निगम मेयर सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मैच देख चुके हैं.लेकिन किसी को यह समस्या नहीं दिखी...ऐसे में बड़ा सवाल है कि हादसा होने पर जिम्मेदार कौन होगा.स्टेडियम में लोगों को वेज औऱ नॉनवेज खाना एक साथ परोसा जा रहा है.

गंदगी का आलम 
गंदगी का आलम था ना हैंड मास्क थे और नाही स्वच्छता थी. डस्टबीन का प्रयोग भी खुले हाथों से हो रहा था, जो बहुत ही चिंता जनक था. चेयरमैन पारस जैन ने बताया कि होर्डिंग तो इतने लगे हुए थे की सीमा ही नहीं थी. साथ ही अवैध पर्दे और ग्लोसाइन बोर्ड बिना अनुमति के सैकड़ों की तादाद में लगे थे.जिनसे नगर निगम को भारी राजस्व की हानि हो रही है. उन्होंने बताया कि सभी कमियों की रिकॉर्डिंग जीपीएस लोकेशन सहित ली गई है. एक्जिट की व्यवस्था नहीं थी, अगर कोई भगदड़ हो जाए तो जन हानि की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता हैं.

यह भी पढ़ेंः रायसिंहनगर में महंगाई राहत कैंप में गारंटी कार्ड  के साथ नाची घघरा चोली में महिला,वीडियो  हुआ वायरल  

 

Trending news