Jaipur News: बारिश ने थामे रेल के पहिए, जलभराव से एक दर्जन ट्रेनों का संचालन किया गया रद्द
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2404299

Jaipur News: बारिश ने थामे रेल के पहिए, जलभराव से एक दर्जन ट्रेनों का संचालन किया गया रद्द

Jaipur News: गुजरात के वडोदरा में तेज बारिश के चलते ट्रेनों का संचालन गड़बड़ा गया है. इसके चलते उत्तर-पश्चिम रेलवे की ट्रेनें पिछले 2 दिन से प्रभावित हो रही हैं. कल तक जहां ज्यादातर ट्रेनों को रूट बदलकर निकाला जा रहा था, लेकिन अब रेलवे प्रशासन को ट्रेनें रद्द करनी पड़ रही हैं. 

Jaipur News: बारिश ने थामे रेल के पहिए, जलभराव से एक दर्जन ट्रेनों का संचालन किया गया रद्द

Jaipur News: पश्चिम रेलवे के वडोदरा मण्डल पर तेज बारिश से जलभराव हो गया है. ब्रिज संख्या 561 पर जलभराव हो जाने के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है. उत्तर-पश्चिम रेलवे की बड़ी संख्या में ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. दरअसल जलभराव के चलते मुम्बई से राजस्थान को जोड़ने वाली ज्यादातर ट्रेनें संचालित नहीं हो पा रही हैं. इस कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे प्रशासन ने आज एक दर्जन ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया है.

ट्रेनों का संचालन गड़बड़ा 

ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि भारी बाारिश के कारण 12 ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं. वहीं 22 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से संचालित किया जा रहा है. ट्रेन संख्या 09627 अजमेर-सोलापुर स्पेशल को आज नागदा-उज्जैन-भोपाल-इटारसी-खंडवा-भुसावल-जलगांव-मनमांड-दौंड़ से होकर संचालित किया जा रहा है.

जयपुर से मुम्बई जाने वाली ट्रेन रद्द

भारी बारिश के चलते जयपुर से मुम्बई जाने वाली ट्रेन संख्या 09723 जयपुर-बान्द्रा टर्मिनस आज अजमेर में ही टर्मिनेट कर दी गई. इस कारण जयपुर से मुम्बई गए यात्री अजमेर में जाकर अटक गए हैं. ट्रेन अजमेर से आगे बान्द्रा टर्मिनस तक नहीं जा सकी. इसी तरह ट्रेन संख्या 14707 लालगढ-दादर भी केवल नोखा पहुंचकर रद्द कर दी गई.

22 ट्रेनों का मार्ग बदला

12215 दिल्ली सराय-बान्द्रा टर्मिनस गोधरा में की गई टर्मिनेट
14701 श्रीगंगानगर-बान्द्रा टर्मिनस अजमेर में की गई टर्मिनेट
12216 बान्द्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय आज गोधरा से होगी संचालित
12480 बान्द्रा टर्मिनस-जोधपुर आज रतलाम से आएगी जोधपुर
14708 दादर-लालगढ आज दाहोद से आएगी लालगढ़
12490 दादर-बीकानेर आज अहमदाबाद से आएगी बीकानेर

 रेलवे प्रशासन अलर्ट पर

उत्तर-पश्चिम रेलवे प्रशासन को उम्मीद है कि पश्चिम रेलवे में जलभराव की इस समस्या का समाधान जल्द निकाल लिया जाएगा. ऐसे में शुक्रवार से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह नियमित किया जा सकता है. हालांकि अभी तक रेलवे प्रशासन ने गुरुवार तक की ही कुछ ट्रेनें रद्द की हैं.

ये भी पढ़ें-  Baran News: सीसवाली कस्बे में बारिश बनी मुसीबत, जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार कर रहे लोग

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan Newsहर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news