राजस्थान के इन 30 लाख लोगों को नहीं मिलेगी फ्री की बिजली, गहलोत सरकार का नियम बना रोड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2352348

राजस्थान के इन 30 लाख लोगों को नहीं मिलेगी फ्री की बिजली, गहलोत सरकार का नियम बना रोड़ा

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा में फ्री बिजली के मुद्दे पर सरकार से कई अहम सवाल पूछे गए. यह सवाल सादुलपुर विधायक मनोज नांगली और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने किए. इस पर सरकार की तरफ से सीधे कहा गया कि फ्री बिजली देने की कोई योजना विचाराधीन नहीं है. 

jaipur news

Jaipur News: राजस्थानवासियों के लिए बड़ी खबर सामने आई. कहा जा रहा है कि राजस्थान के करीब 30 लाख लोगों को मुफ्त की बिजली नहीं मिलेगी. जानकारी के मुताबिक, नए आवेदकों को गहलोत सरकार की 100 यूनिट फ्री बिजली योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा. 

दरअसल, जब विधानसभा में सवाल पूछा गया तो  ऊर्जा मंत्री ने कहा कि करीब 30 लाख उपभोक्ताओं को इस योजना से फायदा नहीं मिल रहा. मंत्री से ऐसा जवाब मिलने के बाद बीजेपी सपोटर्स ने दुख जाहिर किया है.

बता दें कि बीते बुधवार को राजस्थान विधानसभा में फ्री बिजली के मुद्दे पर सरकार से कई अहम सवाल पूछे गए. यह सवाल सादुलपुर विधायक मनोज नांगली और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने किए. इस पर सरकार की तरफ से सीधे कहा गया कि फ्री बिजली देने की कोई योजना विचाराधीन नहीं है. 

दरअसल, पहला सवाल पूछा गया कि  क्या वर्तमान सरकार 100 यूनिट फ्री बिजली योजना में रजिस्ट्रेशन से वंचित उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली देने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के बारे में सोचती है? इस सवाल पर स्पष्ट जवाब मिला - "जी नहीं." वर्तमान में ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

यह भी पढ़ें- खेत में चारा काटने गई रील मेकर को कोबरा ने डसा, मरने से पहले शेयर की थी यह Reel

दूसरा सवाल था कि क्या प्रदेश सरकार विद्युत उपभोग चार्ज के अलावा अन्य शुल्क और करों को कम करने का विचार रखती है? इस पर भी सरकार ने न ही जवाब दिया. ऐसा कोई प्रस्ताव वर्तमान में विचाराधीन नहीं है.

तीसरे सवाल में पूछा कि क्या प्रदेश सरकार सभी उपभोक्ताओं को समान रूप से 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने का विचार रखती है. इस पर भी जवाब 'नहीं' आया. ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं. विधानसभा में इस तरह के सवालों और उनके जवाब को सुनने के बाद यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि राजस्थान सरकार की फ्री बिजली देने का कोई प्लान नहीं है. हालांकि सरकार के इस फैसले पर विपक्ष ने जमकर नाराजगी जाहिर की. 

Trending news